Follow Us:

प्रदेश में ब्रिटेन स्ट्रेन के मामले की पुष्टि संक्रमण को लेकर सर्तक रहें :जयराम ठाकुर

बीरबल शर्मा |

हिमाचल प्रदेश में बेकाबू हो चुके कोरोना संक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने चिंता व्यक्त की है। उन्होंने प्रदेश में ब्रिटेन स्ट्रेन के मामले की पुष्टि होने पर हिमाचल वासियों से संक्रमण को लेकर सतर्क रहने की अपील की है। उन्होंने यह बात अपने दो दिवसीय मंडी दौरे के दौरान शिमला निकलने से पहले मंगलवार को सुंदरनगर में आयोजित प्रेसवार्ता में कही।

जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग को सैंपलिंग बढ़ाने के आदेश दे दिए गए हैं। बीते कुछ दिनों से प्रदेश में कोरोना को लेकर कांटेक्ट ट्रेसिंग ढीली पड़ गई थी, लेकिन तेजी से बढ़ रहे मामलों को लेकर कांटेक्ट ट्रेसिंग करना बेहद जरूरी है। पहले सूबे में जहां दो या तीन हजार का आंकड़ा छूने में कुछ महीने लगे थे तो वहीं अब कुछ ही दिनों में तीन हजार का आंकड़ा हिमाचल ने पार किया है।  8 अप्रैल को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पीएम नरेंद्र मोदी के द्वारा देश के मुख्यमंत्रfयों से की जाने वाली बैठक के उपरांत आगामी आदेश जारी किए जाएंगे।

जयराम ठाकुर ने प्रदेश में रेलवे के विस्तार पर कहा कि प्रदेश में भानुपल्ली-बैरी और ऊना में रेलवे के लिए भूमि अधिग्रहण पर अभी तक सरकार ने 300 करोड़ रूपए खर्च किए जा चुके है। ऊना से हमीरपुर रेलवे ट्रैक के लिए भूमि अधिग्रहण की लागत बहुत अधिक है, जिससे सरकार पर एक बड़ा आर्थिक भार पड़ रहा है। लेकिन भविष्य में इस विषय पर निर्णय लिया जाएगा।
 
जयराम ठाकुर ने कांग्रेस के नेताओं के द्वारा बार-बार सरकार पर सराज और धर्मपुर विधानसभा सभा क्षेत्रों में ही विकास करवाने के आरोप पर जोरदार पलटवार किया है। जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं के द्वारा आरोप लगाने से पहले प्रदेश में जगह-जगह जाकर हुए विकास को देखना चाहिए। कांग्रेस के आरोपों के पीछे कोई आधार नहीं है और सता से बाहर जाने की बौखलाहट के कारण बेवजह आरोप लगा रही है। प्रदेश सरकार का ध्येय हर क्षेत्र में विकास करवाना है और इसके तहत प्रदेश में हाल ही में 3500 करोड़ रुपयों के शिलान्यास और उद्घाटन वर्चुअली किए गए हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश की चारों नगर निगम पर कब्जा करने का दावा किया है।