Follow Us:

नगर निगम धर्मशाला होम आइसोलेट होने पर घरों के बाहर लगाएगी पोस्टर: मेयर

मृत्युंजय पुरी |

कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए नगर निगम धर्मशाला हरकत में आ गया है। नगर निगम होम आइसोलेशन की व्यवस्था को प्रभावी बनाने के लिए और लोगों को आगाह करने के लिए लाल और हरे रंग के पोस्टर लगाएगी। साथ ही शहर में सैनिटाइजेशन काम को रफ्तार देने के लिए टीमों का गठन किया गया है। सैनिटाइजर के छिड़काव के लिए दो वाहनों की व्यवस्था भी की गई है ।

कोरोना संक्रमित के घर के बाहर लाल और कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों से आए व्यक्तियों के घर के बाहर हरे रंग का पोस्टर लगाया जाएगा। धर्मशाला शहर में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। हालात से निपटने के लिए नवनिर्वाचित मेयर, डिप्टी मेयर और अन्य पार्षदों ने ये फैसला लिया है।

मेयर ओंकार सिंह नेहरिया ने बताया कि पोस्टर लगाकर होम आइसोलेशन के बारे में आसपास के लोगों को जानकारी देकर सतर्क किया जाएगा। 7 दिन की क्वारंटीन अवधि के बाद ज्यादा प्रभावित राज्यों से आने वाले व्यक्तियों का अनिवार्य रूप से आरटीपीसीआर टेस्ट करवाया जाएगा। निगम ने तीन टीमों का गठन किया है दो टीमें सक्रियता से फील्ड में काम कर रही हैं। जरूरत पड़ने पर जल्द ही सैनिटाइजेशन कार्य के लिए तीसरी टीम को भी फील्ड में उतार दिया जाएगा।