Follow Us:

मंडी : जोगिन्दर नगर एसडीएम ने किया बाज़ार का निरीक्षण, बिना मास्क वाले 15 लोगों के किए चालान

पी. चंद |

एसडीएम जोगिन्दर नगर अमित मैहरा की अगुवाई में आज स्थानीय प्रशासन की टीम ने कोविड 19 संक्रमण की दृष्टि से जोगिन्दर नगर शहर का दौरा किया। इस दौरान उन्होने मास्क न पहनने वाले लोगों के चालान काटे तो वहीं सही से मास्क का इस्तेमाल न करने वालों को जरूरी हिदायतें भी दी। साथ ही लोगों से पर्याप्त सामाजिक दूरी की अनुपालना सुनिश्चित बनाने का भी आहवान किया। इस औचक निरीक्षण के दौरान उनके साथ तहसीलदार बीएस ठाकुर, नायब तहसीलदार साज्जन बग्गा, पुलिस थाना प्रभारी संदीप कुमार एवं उनकी पूरी टीम मौजूद रही।

एसडीएम अमित मैहरा ने बताया कि उपमंडल जोगिन्दर नगर में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए आज उन्होने पुलिस प्रशासन के साथ जोगिन्दर नगर शहर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मुख्य बाजार के साथ-साथ बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन का भी निरीक्षण किया तथा मास्क न पहनने वाले लोगों के मौके पर ही 500- 500 रुपये के चालान काटे तथा सही से मास्क का प्रयोग न करने वाले लोगों को इस संदर्भ में जरूरी हिदायतें भी दी गईं। इस दौरान उन्होने विभिन्न दुकानों, ढ़ाबों इत्यादि का भी औचक निरीक्षण किया तथा दुकानदारों के साथ-साथ ग्राहकों द्वारा सही से मास्क का प्रयोग न करने बारे उन्हे चेताया तथा कोरोना संक्रमण से बचाव के दृष्टिगत जरूरी हिदायतें भी दी गई।  

अमित मैहरा ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को लगातार विभिन्न माध्यमों से जागरूक किया जा रहा है वाबजूद लोग सरकार द्वारा जारी निर्देशों को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए आज जोगिन्दर नगर शहर का औचक निरीक्षण किया तथा नियमों की उल्लंघना करते हुए पाए गए लोगों के चालान काटे गए। उन्होने कहा कि किसी समस्या का समाधान महज चालान काटना नहीं होता लेकिन नियमों के प्रति लोगों का जागरूक होना बेहद जरूरी है।  इसके अलावा उन्होने लोगों से अनावश्यक तौर पर घर से बाहर न निकलने की भी अपील की है।