Follow Us:

अवैध कब्जे हटाने गई टीम से कब्जा धारकों ने की हाथापाई

समाचार फर्स्ट |

कुल्लू के उपमंडल बंजार की तीर्थन घाटी में बने अवैध मकानों पर हाईकोर्ट ने कड़ी कार्रवाई की। हाईकोर्ट ने अवैध रुप से रह रहे लोगों के 9 भवनों को सील करने का आदेश जारी किया था। आदेश के बाद अवैध मकानों से कब्जा छुडवाने गए एसडीएम बंजार अपूर्व देवगन की अगुवाई में वन विभाग, पुलीस विभाग, राजस्व विभाग की टीम को कब्जा धारकों के भारी विरोध का सामना करना पडा। अवैध मकान धारकों ओर कब्जा हटाने गई टीम के साथ हाथापाई तक हो गई। हालांकि एसडीएम ने सूझबूझ के साथ मामले को शांत किया और भवनों को खाली करवाने का काम शुरु कर दिया।

बता दें कि हाईकोर्ट ने 2 साल पहले गुशैणी के अवैध भवनों को खाली करवाने का आदेश जारी कर दिया था। हाईकोर्ट के सख्त निर्देश के बाद एसडीएम बंजार टीम के साथ भवनों को खाली करवाने के लिए गुशैणी पहुंचे।

जहां लगभग 5 घंटो तक कडी मशक्कत के बाद 9 में से 5 कब्जा धारकों के अवैध भवनों पर बंजार प्रशासन सील करने में कामयाब हो पाई। जिस में एक कांगड़ा बैक का एटीएम भी खाली करवाया गया। जबकि शेष बचे 4 कब्जा धारकों को सख्त हिदायत देते हुए कुछ समय जनवरी के पहले सप्ताह के अंतराल में खाली करने के निर्देश जारी किए गये।