Follow Us:

वैक्सीनेशन के मामले में हमीरपुर जिला प्रदेशभर में अव्वल, अब तक 1 लाख 94 हजार 609 लोगों को लगी वैक्सीन

जसबीर कुमार |

कोविड वैक्सीनेशन में प्रदेश भर में हमीरपुर जिला प्रथम स्थान पर आ रहा है जिसके चलते अब स्वास्थ्य विभाग ने और भी तेजी से काम करना शुरू कर दिया है। हमीरपुर में अब तक एक लाख 94 हजार 609 कोविड वैक्सीनेशन की डोज लोगों को लगाई जा चुकी है तो 80 से 85 प्रतिशत फ्रंट लाइन वर्करों को भी टीकाकरण लग चुका है। सीएमओ डा आर के अग्निहोत्री ने भी खुशी जाहिर करते हुए जिला हमीरपुर के पहले नंबर पर रहने पर स्वास्थ्य विभाग कर्मियों को बधाई दी है।

सीएमओ डॉ. आर के अग्निहोत्री ने कहा कि कोविड वैक्सीनेशन में 60 साल से अधिक आयु वर्ग के लोगों को भी 41 हजार 410 टीके लगा चुके हैं तो 24 हजार 549 लोगों को दूसरी डोज भी लगाई जा चुकी है। उन्होंने कहा कि इस माह शुरू हुए 18 से 44 साल के टीकाकरण में भी छह हजार 600 लोगों को 66 सत्रों में टीकाकरण का काम चला हुआ है । उन्होंने कहा कि बीमारी से बचाव के लिए वैक्सीनेशन और कोविड व्यवहार ही कारगर साबित हो रहा है।

अग्निहोत्री ने बताया कि सरकार से अब दूसरी डोज के लिए समय अवधि 84 दिन की कर दी गई है और लोगों को टीकाकरण के लिए इंतजार करना पडेगा। उन्होंने बताया कि विभाग लगातार लोगों को टीकाकरण कर रहा है और इसके तहत रोजाना 25 से 30 सेशन टीकाकरण के चलाए जा रहे है।