Follow Us:

मंडी: कोरोना ने छीना मां-बाप का छाया, पीछे बची बूढ़ी दादी मां कैसे संभालेंगी 2 बच्चे

पी. चंद |

मंडी जिला के जोगिंद्रनगर उपमंडल के गांव डकबगड़ा में कोविड-19 महामारी ने ऐसा कहर बरपाया कि 16 और 9 वर्षीय 2 बच्चों के सिर से उनके मां-बाप का साया छीन गया। पीछे बची बूढ़ी मां की आंखे आंसू बहा-बहा कर अब सुख चुकी हैं। उसे समझ नहीं आ रहा है कि बच्चों को संभाले या फ़िर खुद संभाले। सप्ताह भर पहले ज़िन्दगी सामान्य चल रही थी कि अचानक कोरोना कहर बनकर परिवार पर बरपा।

कोविड 19 संक्रमण के चलते इस परिवार के दंपति जिनमें 45 वर्षीय प्यार चंद और पत्नी 36 वर्षीय पत्नी सुनीता का पिछले दिनों कोरोना के संक्रमण के चलते दु:खद निधन हो गया है। ये दंपति अपने पीछे 16 वर्षीय बेटे विशाल औऱ 9 वर्षीय बेटी परी को छोड़ गए हैं। सुनीता देवी ने होम आइसोलेशन में ही दम तोड़ दिया था जबकि इनके पति प्यार चंद की नेरचौक मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई थी। इस बेहद दु:खद घटना को लेकर पूरा गांव ही नहीं बल्कि पूरा क्षेत्र ग़मगीन है।

जोगिन्दरनगर के एसडीएम अमित मैहरा क जब ये ख़बर पहुंची तो वह शौक़ संतप्त परिवार को ढांढस बंधाने पहुंचे। अमित मेहरा ने कहा कि इस दु:ख की घड़ी में पूरा प्रशासन और सरकार इस शोक संतप्त परिवार के साथ खड़ी है। इन्हें हरसंभव मदद प्रदान करने की कोशिश की जाएगी। इसके अलावा आने वाले समय में इन बच्चों के साथ-साथ परिवार के दूसरे लोगों का भी कोविड टैस्ट करवाया जाएगा और जरूरत पड़ऩे पर इनकी स्वास्थ्य देखभाल में भी स्थानीय प्रशासन द्वारा पूरी सहायता की जाएगी।