Follow Us:

केंद्रीय विद्यालय हमीरपुर के प्राचार्य ने छात्रों के सहयोग से जवाहर नवोदय स्कूल डूंगरी के 11 छात्रों को बांटे मोबाइल फोन

जसबीर कुमार |

केंद्रीय विद्यालय हमीरपुर के प्राचार्य सुनील चौहान ने अपने स्कूल के छात्रों द्वारा एकत्रित निधी से जवाहर नवोदय विद्यालय डूंगरी के उन छात्रों को मोबाइल फोन आबंटित किए हैं जो छात्र मोबाइल के अभाव में ऑनलाइन कक्षा में भाग नहीं ले पाते थे। मोबाइल फोन आबंटन हेतु विद्यार्थियों की छंटनी करने के लिए प्राचार्य ने 27 जून को समस्त कक्षा अध्यापकों के साथ बैठक का आयोजन किया। बैठक में ऐसे 11 विद्यार्थियों की छंटनी की गई जो दो या तीन बहन भाई हैं और उनके पास फोन एक ही है। या ऐसे छात्र जिनके अभिभावकों की आमदनी का कोई जरिया न होने के कारण वे सभी बच्चों को उपलब्ध नहीं करवा पा रहे थे। 

इस अवसर पर करण, मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित रहे जिन्होंने जवाहर नवोदय विद्यालय एलुमनी (पूर्व छात्रों) का प्रतिनिधित्व किया और मोबाइल फोन विद्यार्थियों को बांटे। साथ ही आश्वस्त किया कि अन्य जरूरतमंद बच्चों को भी प्रक्रिया के तहत मोबाइल उपलब्ध करवाए जाएंगे। वहीं, इस मौके पर 2 जरुरतमंद बच्चों को गोद लिया गया, जिन्हें प्रति माह एक हजार रुपए की आर्थिक सहायता मुहैया होगी। 

मुख्य अतिथि ने सभी अभिभावकों, छात्रों और अध्यापकों को संबोधित किया और विद्यार्थियों को ऑनलाइन कक्षाओं में नियमित रूप से भाग लेने के लिए प्रेरित किया। साथ ही उन्होंने महामारी के इस दौर में खुद को महामारी से बचाए रखने के लिए उनसे जुड़े नियमों का संयमित रुप से पालन करने के लिए भी प्रेरित किया। अभिभावकों ने प्राचार्य सुनील चौहान, विद्यालय के अध्यापकों व जवाहर नवोदय विद्यालय डूंगरी हमीरपुर के एलुमनी (पूर्व-छात्रों) का उनके निस्वार्थ सहयोग के लिए तहेदिल से आभार व्यक्त किया। 

इस अवसर पर जवाहर नवोदय विद्यालय डूंगरी हमीरपुर के एलुमनाई भूपिंदर, अशोक व राजीव डोगरा के अतिरिक्त श्रीगणेश ट्रेडिंग कंपनी हमीरपुर के प्रबंधक विकास शर्मा और लाभान्वित विद्यार्थी पलक कक्षा दूसरी, रिया, दीदार सिंह, मोहित, जयनिश कक्षा तीसरी, किंजल कक्षा पांचवीं, मोहम्मद सोईब, पियूष कक्षा छठी, पद्मश्री कक्षा आठवीं, सोहाना कक्षा नवमीं सहित उनके अभिभावक व कक्षा अध्यापक भी उपस्थित थे।