Follow Us:

कांग्रेस पर दांव लगाना ‘प्रेमी’ को पड़ा भारी, आखिरकार कटवानी पड़ी मूंछें

समाचार फर्स्ट |

कुछ खेल ऐसे हैं जिनमें जीत-हार पर सट्टा लगता है लेकिन इस बार चुनावों के दौरान भी सट्टेबाजी देखने को मिली। परिणाम आने तक यह तय करना काफी मुश्किल होता है कि कौन जीत रहा है और कौन हार रहा है। लेकिन मंडी शहर के किकर सिंह प्रेमी हैं जो हर बार चुनावों में प्रत्याशियों की जीत-हार को लेकर अपनी मूछों पर दांव लगाते रहे हैं। लेकिन इस बार इनका ये दांव  उल्टा पड़ गया और अपने प्रत्याशि की जीत का दांव हारने के बाद आखिर उन्होंने अपनी मुंछें कटवा दी।

 उन्होंने मंडी सदर से कांग्रेस की प्रत्याशी चंपा ठाकुर की जीत और बीजेपी प्रत्याशी अनिल शर्मा की हार की शर्त लगाई थी। इसके लिए उन्होंने घोषणा कर दी थी कि अगर कांग्रेस प्रत्याशी चंपा ठाकुर चुनाव हार गई तो वे अपनी मूंछें कटवा देंगे।

उनका यह दांव चुनाव प्रचार के दौरान और बाद में भी सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हुआ। शिक्षा विभाग से परियोजना अधिकारी के पद से सेवानिवृत हुए केएस प्रेमी का कहना है कि लोकतंत्र में जीत हार बनी रहती है। लेकिन इससे पूर्व नौ बार वे अपनी शर्त जीतने में कामयाब रहे हैं। इस बार उनकी भविष्यवाणी गलत साबित हुई है। लेकिन उन्होंने जो शर्त लगाई थी, उसे पूरा करते हुए अपनी बड़ी-बड़ी मूंछों को कटवा दिया।