Follow Us:

किन्नौर हादसे में 14 शव निकाले, CM ने मृतकों के परिवार को 4 लाख रुपये देने की घोषणा की

पी. चंद |

किन्नौर हादसे में अब तक 14 लोगों के शव निकाले गए हैं, जबकि घायलों को मलबे से निकालने का कार्य जारी है। 60 लोगों की टीम राहत कार्य में जुटी है, वीरवार सुबह शुरू हुए रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान बस को भी ढूंढ निकाल दिया गया है। हालांकि पहाड़ी से पत्थर गिरने के कारण फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन को रोका गया है। ड्रोन की मदद से हादसे में लापता हुए लोगों की तलाश जारी है। वहीं, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी हेलिकॉप्टर से घटना स्थल का दौरा किया है। 17 लोगों के अभी भी मलबे में फंसे होने की संभावना है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सर्च ऑपरेशन में एनडीआरएफ और अन्य दल लगे हुए हैं। बस को सुबह ढूंढ निकाला है। बस में सवार सभी लोगों को ढूंढने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि मौसम के चलते पिछले कल सर्च ऑपरेशन में रुकावट आई थी अभी भी पत्थर गिर रहे हैं जिसके चलते ऑपेरशन में रुकावट आई है। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिवार को 4 लाख और घायलों को 50 हजार देने की घोषणा की है।

वहीं, आईटीबीपी अधिकारी का कहना है कि अभी सर्च ऑपरेशन को रोका गया है। सीएम को हर पहलू से अवगत कराया गया है। उन्होंने कहा कि सर्च ऑपेरशन में रुकावट आ रही है जिससे ऑपरेशन में काफी समय लग सकता है। बता दें कि बुधवार को किन्नौर के न्यूगलसरी में पहाड़ी दरकने से एचआरटीसी बस समेत 6 वाहन मलबे में दब गए थे।