Follow Us:

कांगड़ा: आउटसोर्स कर्मचारियों को तीन महीने से नहीं मिला वेतन, DC को ज्ञापन सौंपकर लगाई गुहार

मृत्युंजय पुरी |

साहब जी हमारी सैलरी दिलवा दो और सरकार के कानों तक यह बात पहुंचा दो की हमे तीन माह से वेतन नहीं मिला है । वेतन न मिलने से इस कोरोना काल में हमें खाने के लाले पड़े हैं। यह गुहार गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में पंहुचे जिला उपायुक्त निपुण जिंदल के माध्यम से सरकार को ज्ञापन सौंपते हुए आउटसोर्स कर्मचारियों ने जिला महोदय से लगाई है । 

बता दें कि जलशक्ति विभाग में तैनात आउटसोर्स कर्मचारियों को सरकार के आदेशों के बावजूद भी आज तक वेतन नहीं मिला है। कर्मचारियों ने कम्पनी के विरुद्ध उच्चित कार्यवाही के लिए आउटसोर्स कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष शैलेन्द्र शर्मा की अध्यक्षता मे जिला उपायुक्त निपुण जिंदल के माध्यम से सरकार को ज्ञापन सौंपा है।

कर्मचारियों का कहना है कि आउटसोर्स आधार पर नियुक्त कर्मचारियों का वेतन 5,000 से भी कम है जिसमें वह अपने घर का खर्चा चलाते हैं । किन्तु पिछले तीन माह से उनको वह भी नहीं मिल पाया है जिसके चलते उनका घर का पालन पोषण करना बच्चों की फीस देना यहां तक की राशन लेना भी मुश्किल हो गया है। जबकि पूरी ईमानदारी से बिना किसी विलम्ब के विभाग से कंधे से कंधा मिलाकर अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। सरकार एक स्थायी एवं ठोस नीति बनाए जिससे हमारा शोषण बंद हो और हम अपना भविष्य सुरक्षित महसूस कर सकें।