Follow Us:

मंडी: SP आवास में अंगूठियों की चोरी मामले ने पकड़ा तूल, पुलिस उपमहानिदेशक ने बिठाई जांच

बीरबल शर्मा |

मंडी जिला पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री के सरकारी आवास से दो सोने की अंगूठियों के चोरी हो गई। जिसके बाद इस मामले में आरोपित सफाई कर्मी सुनीता से पूछताछ की गई। जिसके बाद उसने फिनाइल पीकर अपनी जाने देने की कोशिश की। वहीं, इस मामले को लेकर महिला पुलिस थाना प्रभारी पर उत्पीड़न का आरोप लगा विडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने से यह मामला अब तूल पकड़ गया है। घटना के चार दिन बाद पुलिस ने भी अपनी चुप्पी तोड़ते हुए इस मामले में लिखित प्रैस ब्यान जारी किया है।

पुलिस उपमहानिदेशक मंडी जोन की ओर से यह ब्यान आया है जिसमें कहा गया है कि 23 अगस्त को महिला थाना मंडी में पुलिस अधीक्षक मंडी की दो सोने की अंगूठियां गायब होने की लिखित शिकायत दर्ज करवाई गई थी। इसके बाद उनके आवास पर तैनात कर्मचारियों रसोईया, धोबी, माली और उपरोक्त महिला कर्मी और अन्य संबंधित लोगों से पूछताछ की गई। इस मामले में आरोपित महिला का ब्यान सोमवार को ही रिकॉर्ड किया गया और उससे थाना प्रभारी ने आधा घंटा पूछताछ की । 

बताया किया गया महिला सुबह साढ़े 11 बजे थाना पहुंची और दोपहर करीब डेढ़ बजे अपने पति और परिवार के सदस्यों के साथ चली गई। रात को दस बजे उसने कथित तौर पर अपने सुंदरनगर स्थित आवास पर फिनाइल का सेवन कर लिया, जिस पर उसे परिजनों ने सुंदरनगर अस्पताल में दाखिल करवाया। उसे चिकित्सकों ने उच्च स्वास्थ्य सुविधा के लिए रैफर की सलाह भी दी। मामले में फोरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार है। 

पुलिस उपमहानिदेशक ने बताया कि दोनों घटनाओं यानि चोरी और जहरखुरानी की जांच शुरू कर दी है। महिला के मामले औऱ आरोपों की जांच डीएसपी सरकाघाट करेंगे जबकि चोरी की जांच का जिम्मा विशेष जांच इकाई यानि एसआईयू को सौंपा गया है।

भले ही इस मामले में आम नागरिक की तरह पुलिस अधीक्षक ने चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी मगर मामले ने तब तूल पकड़ा जब महिला सुनीता ने जहर खा लिया और उसकी हालत बिगड़ने लगी। उसने एक विडियो जारी कर दिया जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें उसने आरोप लगाया है कि उससे जबरदस्ती चोरी कबूलने का दबाव बनाया गया। महिला थाना प्रभारी ने उसे बालों से खींचा, उसे जातिसूचक शब्दों से अपमानित किया। इसी के चलते पुलिस को इस मामले में सफाई देनी पड़ी। मामला पुलिस की बड़ी अधिकारी व सफाई कर्मी के उत्पीड़न व जहरखुरानी से जुड़ा होने के कारण बेहद संवेदनशील व हाई प्रोफाइल हो गया है जिसकी जिले में खूब चर्चा है।