Follow Us:

IGMC में लंगर पर विवाद, ऑलमाइटी ब्लेसिंग का लंगर होगा बंद, IGMC प्रशासन ने काटा बिजली पानी

पी. चंद | Updated :

लंबे वक्त से प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल IGMC में ऑलमाइटी ब्लेसिंग द्वारा लगाए जा रहे लंगर पर ताले लग सकते हैं। पिछले एक साल से चल रहे लंगर विवाद में IGMC प्रशासन ने ऑलमाइटी ब्लेसिंग संस्था का बिजली पानी काट दिया है। लंगर को पुलिस के पहरे के बीच आज ये कार्यवाही की गई है। हालांकि संस्था के अध्यक्ष सरबजीत बॉबी ने फ़ोन नहीं उठाया। बताया जा रहा है कि वह पीजीआई में अपना ईलाज़ करवा रहे हैं। लंगर को लेकर पिछले लंबे वक़्त से विवाद के साथ राजनिती भी हो रही है।

कार्यवाही के बीच संस्था के सदस्यों ने हंगामा भी किया। इस कार्यवाही पर IGMC के एमएस डॉ. जनक राज ने बताया कि देश के किसी भी हिस्से के अस्पतालों में इस तरह के लंगर के लिए जगह नहीं दी गई है। यहां तो जगह के साथ अवैध बिजली और पानी के कनेक्शन लिए गए थे। जिसको लेकर बार-बार शिकायतें मिल रही थीं। उसी पर अमल करते हुए ये कार्यवाही की गई है ओर बिजली पानी काटा गया है। 

गौर रहे कि संस्था यहां पर कैंसर रोगियों को भोजन देने का काम कर रही थी। उसी के साथ दूसरी संस्था भी दीन दयाल अस्पताल से लाकर लंगर खिला रही है। दोनों के विवाद के बीच सरबजीत सिंह बॉबी ने 31 मार्च 2021 तक लंगर बंद करने का ऐलान कर दिया था। लेकिन 31 मार्च को वह अपनी बात से मुकर गए। अब IGMC प्रशासन ने संस्था के लंगर वाली जगह का बिजली पानी काट दिया है। ये भी कहा जा रहा है कि उनसे लंगर वाली जगह भी ले ली जाएगी। उसके बाद सवाल यही है कि IGMC में लंगर हमेशा के लिए खत्म होगा या दीन दयाल अस्पताल से लंगर ले जाकर IGMC में नोफल संस्था बांटेगी लंगर?