Follow Us:

मंडी: कलयुगी मां ने बच्चियों को नाले में फेंका था, उठ रही कड़ी कार्रवाई की मांग

बीरबल शर्मा |

हिमाचल प्रदेश मंडी जिला में शर्मनाक घटना सामने आई है। यहां शहर के सकोड़ी पुल के नीचे 2 बच्‍चियों के शव बरामद हुए हैं। दोनों बच्चीयां जुड़वा बताई जा रही हैं जिनकी उम्र तीन माह के करीब होने का अंदाजा है। मौके पर पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है और शवों को कब्जे में ले लिये गया है। पुलिस ने उच्च स्तर पर कार्रवाई की बात कही है।

यह भी सामने आया है कि इन बच्चियों को फेंकने या जन्म देने वाली महिला एक साल पहले अपने पति को छोड़ कर चली गई थी। अभी वापस आना चाहती है मगर उसने देखा कि इन बच्चियों की वजह से इसे अपनाया नहीं जाएगा। पिछले कल महिला का पति पुलिस अधीक्षक के कार्यालय में आया था और शक के आधार पर इसे पूछताछ की गई तो पूरा मामला खुल गया। पुलिस इस बारे में यह भी पता लगा रही है कि इसमें कोई और लोग भी शामिल है कि महिला की मां या किसी रिश्तेदार ने ही इस कुकृत्य को अंजाम दिया है।

इस तरह के मामलों में किसी बच्चे को जान से हाथ न धोना पड़े इसके लिए बाल कल्याण विभाग ने एक झूला अस्पताल में रखा है ताकि कोई भी अपनी अनचाही औलाद को उसमें डाल दे ताकि उसकी जान बच जाए और इसे किसी पात्र व्यक्ति को गोद दिया जा सके। मगर इस धिक्कानुमा कुकृत्य ने कलियुगी मां के चरित्र औऱ जमीर को पूरी तरह से बेनकाब कर दिया है । जनता इस तरह की मां के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करके कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग कर रहा है। सोशल मीडिया पर भी इसे लेकर इसी तरह की सजा का प्रावधान करने की मांग की जा रही है।