Follow Us:

दिल्ली में सजा दरबार, कौन जाएगा-कौन आएगा? किसको होगा ‘लॉस’

डेस्क |

पंजाब में सियासी भूचाल के बाद दिल्ली में नेताओं का दरबार सजना शुरू हो गया है। पहले पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह दिल्ली के लिए रवाना हुए थे जो इस वक्त दिल्ली में मौजूद हैं, अब उनके बाद सिद्धू इस्तीफा देकर दिल्ली रवाना हो गए। इसी बीच दोनों नेताओं का दिल्ली जाना कई तरह की अटकलों को हवा दे रहा है। कैप्टन अमरिंदर सिंह से अमित शाह और जेपी नड्डा की मुलाकात की खबरें भी सुर्खियों में बनी हुई हैं।

इसी बीच कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी हिमाचल प्रदेश के शिमला से दिल्ली पहुंच चुके हैं। कांग्रेस का दावा है कि आज माकपा नेता कन्हैया कुमार और जिग्नेश मवाणी भी पार्टी में शामिल होने वाले हैं। इन नेताओं के बदले बीजेपी भी अंदरखाने कांग्रेस के बड़े नेताओं को पार्टी में लाने की पूरी कशमकश कर रही है। बीजेपी के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह सहित कई बड़े नेता दिल्ली में मौजूद हैं और इन सारी गतिविधियों में अहम भूमिका निभा रहे हैं।

ऐसे में अब देखना ये है कि नए युवाओं के बदले क्या कांग्रेस को कोई राजनीतिक लॉस होगा या नहीं…?? हालांकि भाजपा पंजाब से लेकर राष्ट्रीय स्तर के मुद्दों पर किसी घाटे की ओर नहीं, बल्कि कोई राजनीतिक खेल जरूर करने वाली है। वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी नई रणनीति के साथ ग्राउंड पर उतरे हैं। पहले भी संदेश दे चुके हैं कि निडर लोग ही हमारे साथ रहें। RSS से डरने वालों के लिए पार्टी में कोई जगह नहीं। ऐसे में दिल्ली सजे इस दरबार में कौन कहां जाएगा, या फ़िर आएगा… किस पार्टी को फायदा होगा किसको लॉस… इसका कुछ देर बाद पता चलेगा।