Follow Us:

सुजानपुर का भलेठ पुल मार्च में होगा बनकर तैयार, जाम से मिलेगी राहत

समाचार फर्स्ट |

हिमाचल के सुजानपुर उपमंडल की ग्राम पंचायत दाड़ला में काफी समय से काम चल रहा है। जानकारी के मुताबिक पुल का निर्माण कार्य 31 मार्च, 2018 तक पूरा कर लिया जाएगा। अभी तक स्थानीय पुल बनाने का करीब 35 प्रतिशत कार्य पूरा हो चुका है। संबंधित ठेकेदार को निर्माण कार्य अतिशीघ्र खत्म करने के निर्देश जारी किए गए हैं। इस पुल को बनाने में 11 करोड़ रूपए का खर्च आएगा।

सुजानपुर के भलेठ संकटमोचक हनुमान मंदिर के पास चल रहे निर्माण कार्य के पूरा होने से लोगों को यातायात सुविधा में आने वाली परेशानियों को दूर करेगा। वहीं इसके साथ पुराने पुल के पर घंटों लगने वाले जाम से भी लोगों को राहत मिलेगी।

लोक निर्माण विभाग सुजानपुर में तैनात एसडीओ आरती सकलानी के अनुसार पूर्व घाट के ऊपर बनने वाला यह पुल अत्याधुनिक तरीके से बनाया जा रहा हैऔर आगामी 30 मार्च तक इसका निर्माण कार्य पूरा करने के निर्देश जारी किए गए हैं।

पुराना पुल जल्द होगा बंद

नए पुल के बनने के बाद पुराना पुल जल्द बंद कर दिया जाएगा। लेकिन जब तक नया पुल नहीं बनता, तब तक पुराने पुल पर ही वाहनों की आवाजाही होगी। पुराने पुल पर भारी वाहन पूरी तरह से आवाजाही के लिए प्रबंधित किए गए हैं, क्योंकि पुराना पुल अंग्रेजी शासनकाल 1933 में बना है।