Follow Us:

हरियाणा: बेकाबू ट्रक ने महिला किसान प्रदर्शनकारियों को रौंदा, 3 की मौत

डेस्क |

हरियाणा के बहादुरगढ़ में आज सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। यहां एक तेज रफ्तार ट्रक ने महिला किसान प्रदर्शनकारियों को रौंद दिया। इस घटना में तीन बुजुर्ग महिलाओं की मौत हो गई जबकि तीन अन्य महिलाओं की हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना गुरुवार सुबह साढ़े 6 बजे के आसपास की बताई जा रही है। हादसे में मारी गईं सभी किसान महिलाएं पंजाब के मनसा जिले की रहने वालीं हैं।

जानकारी के अनुसार झज्जर रोड पर बुजुर्ग महिला किसान डिवाइडर पर बैठी हुई थीं। इस दौरान अचानक एक तेज रफ्तार ट्रक बेकाबू होते हुए डिवाइडर पर चढ़ गया। इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता सभी महिलाएं ट्रक के नीचे आ गईं। घटनास्थल पर ही दो महिलाओं ने दम तोड़ दिया जबकि एक ने अस्पताल में दम तोड़ा। मौके पर मौजूद लोगों और पुलिस की मदद से तीन महिलाओं को अस्पताल पहुंचाया गया जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं, घटना के बाद से ट्रक चालक मौके से फरार हो गया है।

उधर, घटना को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने संवेदना प्रकट की है। राहुल गांधी ने लिखा, “भारत माता- देश की अन्नदाता- को कुचला गया है। ये क्रूरता और नफरत हमारे देश को खोखला कर रही है। मेरी शोक संवेदनाएं।”

बता दें कि तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसान करीब एक साल से दिल्ली बॉर्डर पर डटे हैं। ये महिलाएं भी इसी आंदोलन से जुड़ी थी। ये पहली बार नहीं है कि आंदोलकारियों के साथ इस तरह की घटना पेश आई है। इससे पहले यूपी के लखीमपुर खीरी में भी विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों को महिंद्रा थार से कुचलने का मामला सामने आया था, जिसमें 4 किसानों की मौत हो गई थी।