Follow Us:

फॉग ने धीमी की कांग्रेस नेताओं की रफ्तार!, देरी से शुरू होगी बैठक

पी. चंद |

नेता प्रतिपक्ष को लेकर मंथन के लिए कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में रखी गई बैठक अब देऱी से शुरू होगी। इस बैठक के लिए पहले 2 बजे का समय तय किया गया था, लेकिन नेताओं के हिमाचल नहीं पहुंचने पर ये बैठक अब साढ़े तीन बजे शुरू होगी।

जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस प्रभारी शिंदे कुछ देर में हिमाचल पहुंचने वाले हैं, लेकिन नादौन से विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू बैठक के लिए लेट हो गए हैं। सुक्खू की नेता प्रतिपक्ष के लिए प्रबल दावेदारी भी बनी हुई है, जिसके चलते उनका बैठक में पहुंचना अहम माना जा रहा है। बैठक में देरी होने का तर्क ये दिया जा रहा है कि दिल्ली में फॉग ने सबकी राहें रोक ली थी, जिसके चलते नेताओं के पहुंचने में देरी हुई।

वहीं, सूत्र बता रहे हैं कि वीरभद्र सिंह नेता प्रतिपक्ष बनने के इच्छुक नहीं है और वे अपने किसी खास को इसके लिए रिकमेंड कर सकते हैं। लेकिन, सुशील कुमार शिंदे सबकी राय लेंगे और आखिरी फैसला करेंगे।

गौरतलब है कि चुनावी परिणामों के 15 दिनों बाद भी कांग्रेस अपने नेता प्रतिपक्ष को सामने नहीं रख पाई है। राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी इसके लिए नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं, लेकिन अभी तक कांग्रेस में कुछ नहीं हुआ। वहीं, 9 जनवरी की नव नियुक्त सरकार का पहला शीतकालीन सत्र शुरू होने वाला है औऱ तब तक कांग्रेस को अपना नेता प्रतिपक्ष चुनना है।