Follow Us:

कांगड़ा: विजिलेंस ने 36 किलो चांदी के साथ धरा व्यापारी, वसूला भारी जुर्माना

मृत्युंजय पुरी |

विजिलेंस कांगड़ा की टीम ने एक व्यापारी को 36 किलो चांदी के साथ धरा है। व्यापारी की पहचान राकेश पुरी निवासी विजय नगर अमृतसर बटाला के तौर पर हुई है। व्यापारी के पास हिमाचल में चांदी बेचने का कोई कागजात न पाए जाने पर आबकारी विभाग ने 1 लाख 46 हजार का जुर्माना लगाया है। विजिलेंस की टीम ने यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की है।

दरअसल हिमाचल प्रदेश में लगातार सरकार के राजस्व का चूना लगने की सूचनाएं मिल रही थी। जिसके आधार पर गुप्त सूचना मिलने के चलते विजिलेंस की टीम ने कांगड़ा के मटौर में नाका लगाया। इस दौरान टीम ने एक व्यापारी जो निजी गाड़ी में था को 36 किलो चांदी के साथ धरा। विजिलेंस की टीम ने मौके पर एक्साइज के eto से भी चैकिंग करवाई जिसमें व्यापारी के पास हिमाचल में चांदी बेचने के कागजात नहीं पाए गए जिसके चलते एक्साइज ने व्यापारी को 1 लाख 46 हजार का जुर्माना लगाया ।

बता दें कि लगातार विजिलेंस को सूचना मिल रही थी कि कुछ व्यापारी पंजाब से हिमाचल ऑर्नामेंट्स का व्यापार करने आ रहे हैं। लेकिन उनके द्वारा सरकार के खजाने में डाका डाला जा रहा है। हिमाचल में सोना चांदी लाने और बेचने पर लगने वाला टैक्स नहीं दिया जा रहा जिसके चलते विजिलेंस की टीम को आज बड़ी कामयाबी मिली है ।