Follow Us:

कांगड़ा में BJP की हार का कारण बनी गुटबाजी! CM के दौरे से हुआ साफ

समाचार फर्स्ट |

इस बार हुए विधानसभा चुनाव में बेशक बीजेपी ने 44 सीटें जीतकर अच्छा परफॉरमेंस दिखाया है, लेकिन कई ऐसी जगह हैं जहां बीजेपी को जीत मिलते हुए भी हार का सामना करना पड़ा है। कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी नेताओं की अंतर्कलह ने पार्टी का शिकस्त दिलवाई है, जिसका खुलासा तब हुआ जब मुख्यमंत्री के धर्मशाला दौरे पर एक अनोखा वाक्या देखने को मिला।

दरअसल, सोमवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर धर्मशाला वाया गग्गल आने वाले हैं। इसी कड़ी में उनके स्वागत के लिए कांगड़ा विधानसभा से प्रत्याशी संजय चौधरी सनौरा चौक पर डेरा डाले हुए हैं, जबकि सनौरा चौक से महज आधा  किलोमीटर दूर बीजेपी कांगड़ा का दूसरा गुट यानी बीडीसी मेंमब कुलभाष चौधरी और उत्तम चौधरी गग्गल चौक पर मुख्यमंत्री का स्वागत करने वाले हैं।

(आगे खबरे के लिए विज्ञापन के नीचे स्क्रॉल करें…)

जानकारी के मुताबिक, कुलभाष चौधरी ग्रुप संजय चौधरी ग्रुप से टिकट को लेकर नाराज चल रहा था। यही वजह है कि महज आधा किलोमीटर के अंदर दो बार मुख्यमंत्री का स्वागत किया जाएगा। इसी गुटबाजी के चलते बीजेपी को कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र में 6 हजार वोटों से हार का सामना करना पड़ा था।

लिहाजा, समाचार फर्स्ट के सवाल पूछने पर दोनों गुटों का यही कहना है कि मुख्यमंत्री जयराम का धर्मशाला में ये पहला दौरा है और इसलिए जगह-जगह पर उनके स्वागत किए जा रहे हैं। लेकिन कांगड़ा की टिकट बंटवारे की प्रक्रिया के दौरान हुआ हंगामे पर नजर डालें तो ये साफ होता नजर आ रहा है कि बीजेपी नेताओं की गुटबाजी ही कांगड़ा में हार कारण बनी है।