Follow Us:

सत्र में शपथ लेंगे सभी विधानसभा सदस्य, अध्यक्ष-उपाध्यक्ष का होगा चुनाव: जयराम ठाकुर

बिट्टू सूर्यवंशी |

कांगड़ा पहुंचते ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने साफ कर दिया है कि विधानसभा शीतकालीन सत्र में अध्यक्ष और उपाध्याक्ष पद का चुनाव होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार के गठन के बाद ये पहला सत्र है, जिसमें विधानसभा के सभी सदस्यों को शपथ दिलाई जाएगी। ये सत्र चार दिन तक चलेगा और जो औपचारिकताएं है उन्हें पूरा करके सभी चीजें आगे बढ़ाई जाएंगी।

सीयू के मसले पर बोले मुख्यमंत्री

समाचार फर्स्ट के सीयू की स्थापना के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इन सारी चीजों में उन्हें कोई जल्दबाजी नहीं है। हिमाचल की जनता ने जो दायित्व उन्हें सौंपा है, वे उसका पूरी तरह से निर्वाहन करेंगे और सारी बातों को ध्यान में रखते हुए सारे पक्षों को सुना जायेगा तथा आखिरी में कोई निर्णय लिया जायेगा।

युवा रखें सयंम

समाचार फर्स्ट के एक अन्य सवाल जो युवाओं की उम्मीदों को लेकर किया गया उसके बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बार हुए परिवर्तन से युवाओं को भारी उम्मीदें है। हम युवाओं की भावनाओं का सम्मान करते है और युवाओं की भावनाओं की आहत नहीं किया जायेगा। युवाओं को संयम रखने की जरुरत है और जो संभव होगा वे युवाओं के लिए किया जायेगा।

'परंपरा का हो रहा निर्वहन'

प्रोटेम स्पीकर को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब को मुख्यमंत्री ने टालते हुए कहा कि कुछ वर्षों से परंपरा कायम हुई है और उसका निर्वहन किया जा रहा है। याद रहे कि प्रोटेम स्पीकर बनते ही ध्वाला ने कहा था कि धर्मशाला में सत्र करवाना फिजूल का खर्ज होता है। इसके अलावा नेता प्रतिपक्ष के सवाल पर भी मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी सोच विचार किया जाएगा कि नेता प्रतिपक्ष रखा जाए या नहीं…