Follow Us:

हिमाचल: रोक के बावजूद भी ट्रैकिंग पर निकले 2 युवक, 8वें दिन मिले दोनों के शव

डेस्क |

धर्मशाला की पहाड़ियों में पिछले 8 दिनों से चल रहे सर्च ऑपरेशन में सोमवार को दुखद खबर आई। हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा में ट्रैकिंग पर निकले दाड़ी और धर्मशाला के दोनों युवकों के शव 8वें दिन ठठारना में एक पहाड़ी के नीचे मिले हैं। पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में ले लिया है। मौत के कारणों का पता लगाया जा रहा है। कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों युवकों की मौत पहाड़ी से गिरने के कारण हुई है। मौत के कारणों का पता पोस्टमार्टम के बाद ही पता चल पाएगा।

थाना प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि लापता युवकों के शव ठठारना में एक पहाड़ी के नीचे मिले हैं। दोनों शवों को कब्जे में ले लिया गया है और मंगलवार को शवों का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। 8 दिन से लापता दोनों युवकों को ढूंढने के लिए है रविवार को हैलिकाप्टर ने सर्च के लिए जाना था, लेकिन खराब मौसम ने उड़ान रोक दी। ऐसे में अपनों के लिए परेशान परिजनों ने स्थानीय ट्रैकर हायर किए थे । स्थानीय ट्रैकरों का दल ठठारना के लिए रवाना हुआ जहां खड़ोता के पास ही पहाड़ी के नीचे दोनों युवक का शव मिला।

34 वर्षीय हरसिमरनजीत पुत्र परमजीत सिंह निवासी गुरुद्वारा रोड धर्मशाला और 44 वर्षीय नवीन कुमार पुत्र हरि सिंह निवासी दाड़ी पिछले सोमवार को घर से ट्रैकिंग के लिए निकले थे। दोनों युवक काफी सालों से साथ में ही ट्रैकिंग पर जाया करते थे। यही नहीं दोनों ने साथ मिलकर कई दुर्गम ट्रैक थी फतेह किए। लेकिन, जब वे मंगलवार तक घर वापस नहीं आए तो उनके स्‍वजनों ने उनकी गुमशुदगी की सूचना पुलिस में दी और उनकी तलाश शुरू कर दी। इस दौरान खनियारा के खड़ोता में उनका बुलेट बाइक मिला, जिससे लगा कि वह ठठारना के लिए गए हैं।

आपको बता दें कि 15 अक्टूबर को जिला कांगड़ा में प्रशासन ने 3 हजार फीट से ज्‍यादा ऊंचाई की ट्रैकिंग पर जाने को लेकर रोक लगाई हुई है। इन दिनों बीते एक सप्‍ताह से ही प्रदेशभर में मौसम खराब चल रहा है। ऐसे में ट्रैकिंग पर जाने का जोखिम कतई न उठाने की पहले से प्रशासन ने सलाह दे रखी है। लेकिन इसके बावजूद धर्मशाला के ये दोनों लोग ट्रैकिंग पर चले गए और अब उनका कोई सुराग नहीं लग पाया है।