Follow Us:

राजीव बिंदल ने संभाला विधानसभा अध्यक्ष का पदभार

पी. चंद |

नाहन के विधायक डॉ. राजीव बिंदल ने आज विधानसभा अध्यक्ष का पदभार संभाल लिया है। बिंदल सिंगल लाइन प्रस्ताव से विधानसभा के अध्यक्ष चुने गए हैं। कार्यकारी अध्यक्ष रमेश धवाला ने इसकी घोषणा की है। विधानसभा अध्यक्ष चुनाव के लिए डॉ. राजीव बिंदल के नामांकन को लेकर 4 प्रस्ताव सदन में पेश किए गए।

प्रोटेम स्पीकर रमेश धवाला ने इस चुनाव की प्रक्रिया का संचालन किया। डॉ. बिंदल के समर्थन में सीएम जयराम ठाकुर ने एक प्रस्ताव पेश किया और उसका समर्थन संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने किया। दूसरा प्रस्ताव कांग्रेस विधायक दल के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने पेश किया और इसका समर्थन पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह ने किया।

जबकि, तीसरा प्रस्ताव IPH मंत्री महेंद्र सिंह पेश किया जिसका समर्थन खाद्य आपूर्ति मंत्री किशन कपूर ने किया, जबकि चौथा प्रस्ताव स्वास्थ्य मंत्री विपन सिंह परमार पेश किया और सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री डॉ. राजीव सहजल उसका समर्थन किया।

राजीव बिंदल के विधानसभा अध्यक्ष चुनने के बाद सीएम ने कहा बिंदल एक अनुभवी व्यक्ति हैं। वहीं, राजीव बिंदल ने विधानसभा अध्यक्ष बनने के बाद  सीएम जयराम ठाकुर और विपक्ष के नेताओं का धन्यवाद किया। बिन्दल ने कहा कि जो भावनाएं सदन के सदस्यों की होगी वह उनको सदन के प्रावधानों की तरफ से पूरा करने का प्रयास करेंगे।