Follow Us:

प्रतिबंध मार्ग से गुजर रहे हैं वाहन, चालक कर रहे हैं मनमानी

नवनीत बत्ता |

हिमाचल के विधानसभा क्षेत्र नयना देवी में वाहन चालक नियमों की सरेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं। नयना देवी के अंतर्गत जामली ब्रह्मपुत्र संपर्क मार्ग पर प्रशासन भी अंकुश लगाने में नाकाम है। इस संपर्क मार्ग पर भारी वाहनों की आवाजाही बंद है बावजूद इसके अपेक्षा से अधिक वजन के वाहन इससे होकर गुजर रहे हैं।

साथ ही यहां से गुजर रहे वाहनों की वजह से जाम लगा रहता है। स्थानीय लोगों ने इस समस्या के बारे में प्रशासन को अवगत कराया है पर अब तक कोई कारवाई नहीं हुई है।

लोक निर्माण विभाग द्वारा ब्रह्मपुत्र में साइन बोर्ड भी लगाए गए हैं लेकिन ट्रक चालक इन्हें अनदेखा कर नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं हालांकि विभाग भी समस्या से भली भांति अवगत है। लेकिन भी कोई कारवाई नहीं हो रही। विभाग द्वारा सीमेंट कंपनियों को लिखा गया लेकिन इसके बावजूद भी ट्रक चल रहें है और मनमानी करने से नहीं कतरा रहे हैं।

लोक निर्माण विभाग के सहायक अधिगम अभियंता एचसी गौतम का ने कहा कि 11 अक्टूबर 2012 को JP और अंबुजा कंपनी को पत्र के माध्यम से अवगत करवाया गया था इसके बाद जून  14 जून 2013 14 अप्रैल 2014 को भी पत्र लिखा गया मगर कोई भी कार्यवाही नहीं हुई उनका कहना है कि जल्द ही इस संपर्क मार्ग पर भारी वाहनों की आवाजाही नहीं रुकी तो विभाग अपने स्तर पर कार्रवाई करेगा।