Follow Us:

हमीरपुर प्रशासन की निखरती पहल, जिले का किया जा रहा सौंदर्यीकरण

डेस्क |

हमीरपुर: आजादी के 75वें महोत्सव के साथ साथ पूर्ण राजत्व का स्वर्णिम हिमाचल के तहत सौंदर्यीकरण को बढ़ावा देने के लिए काम किया जा रहा है। इसी के चलते जिला प्रशासन के द्वारा हमीरपुर में प्रदेश के स्वर्णिम हिमाचल के तहत सार्वजनिक स्थानों की सुंदरता को निखारा जा रहा है, जिससे पूरे जिला भर में सौंदर्यीकरण का काम करवाया जाए।

उपायुक्त देवश्वेता बनिक ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के साथ ही पूर्ण राज्य के पचास साल पूरे होने के अलावा हमीरपुर के स्थापना के भी पचास साल पूरे हो रहे हैं जिस पर उपायुक्त कार्यालय के बाहर सुन्दर वर्टिकल गार्डन तैयार किया गया है।

उपायुक्त देवश्वेता बनिक ने बताया कि बड़े हर्ष की बात है कि आजादी के अमृत महोत्सव के साथ ही पूर्ण राज्यत्व के पचास साल पूरे हुए हैं और हमीरपुर जिला के भी पचास साल स्थापना के पूरे हुए हैं जिस के चलते ही जिला भर में सार्वजनिक स्थानों पर सौदर्यकरण केतहत काम किया जा रहा है।

गौरतलब है कि हमीरपुर शहर के उपायुक्त गेट पर वर्टिकल गार्डन तैयार किया गया है तो बस अडडे के सामने भी सौंदर्यीकरण के लिए काम जोरों पर जारी है। इसके साथ ही सरकारी कार्यालय परिसरों में भी हिमाचली संस्कृति की झलक को दर्शाते हुए चित्रकारी भी करवाई गई है।