Follow Us:

U19 World Cup: बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में टीम इंडिया

डेस्क |

आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप 2022 के क्वार्टरफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ 5 विकेट से अहम जीत दर्ज की और टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में एंट्री कर ली। भारतीय कप्तान यश ढुल टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया जो बेहद कामयाब रहा। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रवि कुमार के शानदार शुरूआती स्पैल से भारत ने आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप के अंतिम क्वार्टर फाइनल में पिछली बार के चैम्पियन बांग्लादेश को 37.1 ओवर में 111 रन के अंदर समेट दिया।

यूपी में जन्में और सीआरपीएफ जवान के बेटे रवि कुमार अपने राज्य के सीनियर मोहम्मद शमी के नक्शेकदमों पर चलते हुए बंगाल के लिए खेलते हैं। उन्होंने बल्लेबाजों के लिए मुश्किल पिच पर सात ओवर में एक मेडन से 14 रन देकर तीन विकेट झटके।

इसके बाद 112 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को पहला झटका दूसरे ही ओवर में लगा जब हरनूर सिंह बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसके बाद ओपनर अंगकृष रघुवंशी ने शानदार संयम दिखाया और 65 गेंदों में 7 चौके की मदद से 44 रन बनाए और टीम के स्कोर को 20वें ओवर में 70 रन तक पहुंचा दिया। आखिर में भारतीय कप्तान यश ढुल ने 20 रन की पारी खेलकर टीम को मुश्किल से निकाला और कुशाल ताम्बे ने भी 11 रन बनाकर बाकी कसर पूरी कर दी और टीम इंडिया को 5 विकेट से जीत मिली।