Follow Us:

‘पुष्पा स्टाइल’ में लाल चंदन की तस्करी कर रहा था व्यक्ति, पुलिस ने दबोचा

डेस्क |

देश-विदेश में चर्चित हुई ‘पुष्पा’ फिल्म के डायलॉग से लेकर गाने सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बने हैं। इन्हीं कुछ एक डायलॉग और फिल्म के अंदाज ए बयां से प्रेरित होकर शख़्स ने लाल चंदन की तस्करी करने की कोशिश की। यासीन इनायथुल्ला नाम के व्‍यक्‍ति ने कर्नाटक-आंध्र सीमा से महाराष्ट्र जाने वाले रास्ते में अपने ट्रक में लाल चंदन की तस्करी कर रहा था। जब वह सीमा पार कर गया, तो महाराष्ट्र पुलिस ने सांगली जिले के मेराज नगर के गांधी चौक में उसे पकड़ लिया।

इसके बाद पुलिस ने उसके ट्रक के साथ 2.45 करोड़ रुपये की चंदन की लकड़ी जब्त की। घटना के बारे में जानकारी देते हुए सांगली के पुलिस अधीक्षक दीक्षित गेदाम ने कहा कि हमें चंदन के अवैध परिवहन के बारे में गोपनीय सूचना मिली थी। इस गुप्त सूचना के आधार पर हमने वन अधिकारियों के साथ एक संयुक्त अभियान शुरू किया और जकात नक्का पर छापा मारा। हमने आईपीसी की धारा 379, 34 और फॉरेस्‍ट एक्‍ट की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है और अधिनियम भी लागू किया गया है।

पूछताछ में पता चला कि यासीन ने किसी तरह पुलिस की परेशानी के बिना कर्नाटक की सीमा पार की, लेकिन सीमा पार करते ही उसे महाराष्ट्र पुलिस ने पकड़ लिया। फिल्‍म के एक सीन से प्रेरित होकर ही यासीन ने पहले ट्रक में लाल चंदन लादा था और उसके ऊपर फल-सब्जी के डिब्बे डाल द‍िए थे। यहां तक कि ट्रक पर उसने कोविड-19 आवश्यक उत्पादों का स्टिकर भी चिपकाया था।