Follow Us:

बीएसपी उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, योगी के खिलाफ लड़ेंगे ख्वाजा समसुद्दीन

डेस्क |

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए बहुजन समाजवादी पार्टी ने एक और लिस्ट जारी की है। छठवें चरण की इस लिस्ट में अवध और पूर्वांचल के 54 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया। इसमें अंबेडकरनगर, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संतकबीर नगर, महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया और बलिया जिले की विधानसभा सीटों से लड़ने वाले प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की गई है।

बसपा ने उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दौरान राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदत्यिनाथ के सामने गोरखपुर शहर सीट पर ख्वाजा समसुद्दीन को पार्टी के उम्मीदवार के रूप में चुनावी मैदान में उतारा है। बसपा की ओर से शनिवार को जारी प्रत्याशियों की सूची में समसुद्दीन का नाम भी शामिल है। पार्टी ने विधानसभा चुनाव के छठे चरण में शामिल पूर्वांचल के 10 जिलों की 54 विधान सभा सीटों के उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी।

छठे चरण के लिये चुनाव आयोग ने शुक्रवार को ही नामांकन प्रक्रिया शुरु करने की अधिसूचना जारी की थी। बसपा की सूची में शामिल प्रमुख सीटों में गोरखपुर शहर के अलावा कुशीनगर जिले की फाजिल नगर सीट से पार्टी उम्मीदवार के रूप में संतोष तिवारी का नाम भी शामिल है। श्री तिवारी इस सीट पर सपा के उम्मीदवार स्वामी प्रसाद मौर्य को चुनाव में चुनौती देंगे। मौर्य हाल ही में योगी मंत्रिमंडल से इस्तीफा देकर भाजपा छोड़ सपा में शामिल हुए थे। बसपा ने गोरखपुर की चल्लिूपार सीट से राजेन्द्र सिंह को उम्मीदवार बनाया है।

सिंह इस सीट पर बसपा के कद्दावर नेता रहे एवं हाल ही में सपा में शामिल हुए विनय शंकर तिवारी को चुनौती देंगे। तिवारी चल्लिूपार सीट से पिछले चुनाव में बसपा के ही टिकट पर विधायक बने थे।