Follow Us:

7 फरवरी से खुलेंगे स्कूल, घटने लगा कोरोना संक्रमण तो कम हुई सख्तियां

डेस्क |

देश में लगातार कोरोना के मामले घट रहे हैं। इसी कड़ी में देश में अब पाबंदियां भी कम कर दी गई हैं। इसी कड़ी में अब कई राज्यों ने सख़्तियां कम करते हुए स्कूल खोलने का फैसला लिया है। इन राज्यों में मध्यप्रदेश, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, महाराष्ट्र, यूपी और दिल्ली समेत कई राज्य शामिल हैं। यूपी और दिल्ली में भी कल यानी 7 फरवरी से स्कूल खुलेंगे। बिहार में स्कूल खोलने को लेकर आज निर्णय लिया जाएगा।

कोरोना वायरस की रफ्तार कम होने के बाद अब उत्तर प्रदेश सरकार ने सोमवार से कक्षा 9 से लेकर इंटरमीडिएट तक के सभी माध्यमिक स्कूल, विश्वविद्यालय और डिग्री कॉलेजों को खोलने का फैसला किया है। अभी तक यहां ऑनलाइन कक्षाएं चल रही थी, लेकिन अब कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए भौतिक रूप से कक्षाएं शुरू की जाएंगी। अभी कक्षा एक से लेकर कक्षा आठ तक के सभी प्राइमरी स्कूल बंद रहेंगे।

दिल्ली में 7 फरवरी से खुलेंगे स्कूल

इसके साथ ही दिल्ली के स्कूल खोले जा रहे हैं लेकिन उन्हें चरणबद्ध तरीके से खोला जाएगा। यानी सभी क्लासिस के लिए स्कूल एकदम से न खोलकर एक-एक करके खोले जाएंगे। इससे स्कूलों में भीड़ कम होगी। सबसे पहले 7 फरवरी से क्लास 9वी से लेकर 12वीं तक के स्कूल खुलेंगे। दिल्ली के डिप्टी चीफ मिनिस्टर मनीष सिसौदिया ने घोषणा की है कि यहां की नर्सरी से लेकर आठवीं क्लास तक के स्कूल 14 फरवरी से खोले जाएंगे। इसके साथ ही बिहार सरकार ने फिलहाल स्कूल प्रोटोकॉल के साथ खोलने का निर्णय लिया है।