Follow Us:

शिमला के साफ़ मौसम में आइस स्केटिंग की धूम

पी.चंद |

हिमाचल में भले ही मौसम की बेरुखी पर्यटन व्यवसाय के लिए सिरदर्द बनी हुई है लेकिन शिमला के मशहूर आइस स्केटिंग रिंक के लिए आसमान पर खिल रही धूप किसी वरदान से कम नही है। शिमला में साफ़ मौसम ने देश भर से आए आइस स्केटरों के लिए रोमांच पैदा कर दिया है। बर्फ के इस खेल का स्केटर खूब आनंद उठा रहे हैं। मौसम ने आगे भी इसी तरह से साथ दिया तो शिमला आइस स्केटिंग क्लब ज़िम खाना का आयोजन भी करने जा रहा है। जिसमें हाकी एवं स्पीड स्केटिंग जैसे आइस खेल करवाए जाते है।

शिमला आइस स्केटिंग में स्केटिंग के खेल का लुत्फ़ उठाने विभिन्न राज्य से आए स्केटर का कहना है की पहाड़ों की रानी शिमला में स्केटिंग करने का अलग ही मज़ा है। खुले आसमान के तले शिमला की हसीन वादियों में आइस हॉकी और स्पीड स्केटिंग के गुर सीखने को मिल रहे है। यहाँ सीखकर आगे अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलना थोडा आसान हो जाता है।

उधर आइस स्केटिंग रिंक क्लब के सदस्य एवं आइस स्केटिंग इंडिया के उपाध्यक्ष राजन भारद्वाज का कहना है की इस बार मौसम ने उनका बढ़िया साथ दिया है। नतीज़तन कई सेशन यहाँ हो रहे है ऐसा ही साफ़ मौसम अगले दो दिन बना रहा तो ज़िम खाना खेल भी पुरे कर लिए जायेंगे. उन्होंने बताया की यहाँ बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों की टीम लदाख में होने वाली  सीईसी कप में भाग लेने जाएगी .