Follow Us:

गोवा में तेज वोटिंग, उत्तराखंड में सीएम की पत्नी ने तोड़ी आदर्श आचार संहिता!

डेस्क |

गोवा और उत्तराखंड की सभी सीटों के लिए भी वोटिंग हो रही है. गोवा में सबसे तेज रफ्तार में वोटिंग हो रही है. वहां दोपहर 1 बजे तक करीब 50 फीसदी वोटिंग हो चुकी थी. उत्तर प्रदेश में भी दिन चढ़ने के साथ ही वोटरों की तादाद बढ़ी है. वहां दोपहर 3 बजे तक 51.93 फीसदी लोगों ने वोट डाले हैं. इन दोनों राज्यों की अपेक्षा पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में वोटिंग रफ्तार थोड़ी सुस्त है. वहां 1 बजे तक 35.21 फीसदी लोगों ने वोट डाले हैं. हालांकि, उत्तराखंड में एक घंटे की देरी से सुबह आठ बजे से मतदान शुरू हुआ था.

इस बीच, उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी और उनकी पत्‍नी पर आदर्श आचारसंहिता के उल्लंघन के आरोप लगे हैं. आरोप है कि बीजेपी का चुनाव चिन्‍ह वाला स्‍कार्फ पहनकर दोनों पोलिंग बूथ पर गए थे.इस चरण में यूपी के कुल 9 जिलों की 55 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. इसके अलावा गोवा की 40 सीटों और उत्तराखंड की सभी 70 विधानसभा सीटों पर भी वोटिंग जारी है. मतदान शाम 6 बजे तक चलेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीनों राज्यों के मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में वोटिंग करने की अपील की है.

गोवा विधानसभा की 40 सीटों के लिए कुल 301 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. बीजेपी और कांग्रेस में सत्ता परिवर्तन देखने वाले गोवा में इस बार बहुकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है. वहां आम आदमी पार्टी (आप), तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और अन्य छोटे दल होड़ में हैं. महिला मतदाताओं की सुविधा के लिए राज्य में 100 से अधिक महिला मतदान केंद्र बनाए गए हैं.