Follow Us:

हिमाचल: बजट सत्र से पहले शिमला में सर्वदलीय बैठक शुरू

|

हिमाचल प्रदेश में बजट सत्र से एक दिन पहले सर्वदलीय बैठक शुरू हो गई है। बैठक की अध्यक्षता विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार कर रहे हैं। बैठक में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, सीपीआईएम नेता (विधायक) राकेश सिंघा, संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज मौजूद हैं। बैठक में विधानसभा अध्यक्ष द्वारा दोनों दलों से सत्र को सुचारू रूप से चलाने की अपील की जाएगी।

इसके बाद देर सायं पक्ष एवं विपक्ष की विधायक दल बैठक होगी। इस बैठक में विपक्ष सरकार को घेरने की तैयारी करेगा। वहीं, सत्‍ता पक्ष के विधायक सदन में विपक्ष के सवालों का जवाब देने को लेकर रणनीति बनाएंगे। विपक्ष सरकार को महंगाई, बेरोजगारी व कर्मचारियों के वेतन विसंगति के मामलों पर घेर सकता है।

23 फरवरी को राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर के अभिभाषण से शुरू होने वाला विधानसभा के बजट सत्र के हंगामेदार होने के आसार हैं। बजट सत्र 15 मार्च तक चलेगा। 4 मार्च को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर वर्ष 2022 का बजट पेश करेंगे। चुनावी साल में पेश होने जा रहे इस बजट से आम जनता को काफी उम्मीद हैं तो वहीं सरकार भी जनता को लुभाने के लिए लोगों को बजट में बड़ी राहत दे सकती है।