Follow Us:

हिमाचल पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा को लेकर बड़ा अपडेट, इस दिन हो सकती है परीक्षा

डेस्क |

हिमाचल प्रदेश पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा की संभावित तारीख का ऐलान हो गया है। पुलिस विभाग मुख्यालय के अनुसार प्रदेश के कई भागों में सर्दियां लंबी होने के चलते पूरे प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल की लिखित परीक्षा संभावित तारीख 27 मार्च निर्धारित की गई। हालांकि इससे पहले क्यास लगाए जा रहे थे की पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा 20 मार्च को आयोजित की जाएगी। बता दें कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते भर्ती प्रक्रिया में देरी हो रही है।

जानकारी के अनुसार पुलिस मुख्यालय ने प्रदेश के तमाम पुलिस अधीक्षकों को एक दिन के भीतर परीक्षा केंद्रों की जानकारी उपलब्ध करवाने के लिए कहा है ताकि परीक्षा की तारीख फाइनल की जा सके। पुलिस आरक्षी पदों के लिए आयोजित की जा रही इस लिखित परीक्षा में शारीरिक परीक्षा में पास उम्मीदवार भाग लेंगे।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश पुलिस विभाग 1334 पदों के लिए पुलिस कॉन्सटेवल की भर्ती करने जा रहा है। इसमें से 932 पद पुरुष और 311 पद महिला कॉन्सटेवल के भरे जाएंगे। जबकि 91 पद चालकों के भरे जाने है। इसके लिए ग्राउंड टेस्ट हो चुका है। ग्राउंड टेस्ट में पास हुए अभ्यर्थी लिखित परीक्षा में भाग लेंगे।