Follow Us:

ब्लड कैंसर से लड़ रहा है 3 साल का अक्षित, सीएम से लगाई मदद की गुहार

पी.चंद |

हिमाचल के जिला सिरमौर के पच्छाद विधानसभा क्षेत्र में महज 3 साल का बच्चा ब्लड कैंसर से जूझ रहा है। मामला सिरमौर जिला के पच्छाद विस क्षेत्र के तहत नैनाटिक्कर पंचायत के खलेजी गांव का है। यहां एक तीन वर्षीय बच्चे अक्षित को ब्लड कैंसर हो गया है। इसके इलाज पर उसके माता-पिता की सारी जमा पूंजी खर्च चुके हैं। इन दिनों यह परिवार अपने लाडले बेटे अक्षित गौतम के इलाज के लिए पाई-पाई का मोहताज हुआ पड़ा है। पीड़ित परिवार ने जिला प्रशासन व प्रदेश सरकार से मदद की गुहार भी लगाई है।

बता दें कि अक्षित के पिता हरदेव गौतम एक निजी यूनिसर्विटी कालू मिंडा के पास सब्जी की छोटी सी दुकान चलाते हैं। पिछले साल अगस्त माह में अपने बेटे को इलाज के लिए वह पीजीआई लेकर गए थे। इस दौरान डाक्टरों से उन्हें पता चला कि उनके बेटे को ब्लड कैंसर है। इसके बाद उसे पीजीआई में ही दाखिल कर लिया गया।

पीजीआई में इलाज के दौरान पीड़ित परिवार की सारी जमा पूंजी मासूम के इलाज में खर्च हो गई है। रिश्तेदारों से लिया पैसा भी वह इलाज में लगा चुके हैं। आज हालात ये है कि अक्षित के पिता हरदेव व माता सुमन देवी के पास बेटे का इलाज करवाने के लिए एक फूटी कौड़ी भी नहीं है। पीड़ित परिवार मदद की गुहार को लेकर पूर्व कांग्रेस सरकार, क्षेत्र के नेताओं से भी मदद की गुहार लगा चुका है। लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ है।

अक्षित की माता सुमन देवी ने बताया कि उनकी सारी जमा पूंजी बेटे के इलाज पर खर्च हो गई है। पति की दुकानदारी भी खत्म हो गई है। रिश्तेदारों से पैसे लेने के कारण वह उनके पहले ही कर्जदार बने हुए हैं। ऐसे में पीजीआई का महंगा खर्च उनसे वहन नहीं हो रहा है। पीड़ित ने जिला प्रशासन व प्रदेश सरकार से मदद की गुहार लगाई है। सुमन देवी ने कहा कि वह जल्द ही मुख्यमंत्री से भी मिलेंगी।