Follow Us:

हिमाचल: टांडा में पहली बार अंगदान, अंगों को एयरपोर्ट पहुंचाने के लिए बनेगा ग्रीन कोरिडोर

|

मेडिकल कॉलेज टांडा में पहली बार अंगदान हो रहा है। अंगों को टांडा अस्पताल से गगल एयरपोर्ट तक पहुंचाने के लिए प्रदेश में पहली बार ग्रीन कोरिडोर बनाया जाएगा। यह अंगदान नगरोटा बगवां के हटवास के युवक विशाल के अंगों का होगा।

बता दें कि 18 वर्षीय विशाल पुत्र हरनाम गत वीरवार रात को डाढ़ श्री चामुंडा के पास सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गया था। गंभीर हालत में उसे टांडा पहुंचाया गया। सिर पर गहरी चोट होने के कारण विशाल को लुधियाना रेफर कर दिया। वहां के डाक्टरों ने स्वजनों को कहा कि विशाल का दिमाग डेड हो चुका है। इसके बाद परिजन शुक्रवार को विशाल को टांडा ले आए जहां उन्होंने अंगदान करने का फैसला लिया।

टांडा में पीजीआई टीम की देखरेख में विशाल के अंगों को निकाला जाएगा। अंगों को निकालने के बाद उन्हें तत्काल प्रभाव से गगल एयरपोर्ट से होते हुए पीजीआई पहुंचाया जाएगा। इसके लिए टांडा अस्पताल से लेकर गगल एयरपोर्ट तक ग्रान कॉरिडोर बनाया जाएगा।

ग्रीन कोरिडोर में तुरंत अंगों को विशेष एंबुलेंसे से गगल एयरपोर्ट पहुंचाया जाएगा। जहां से विमान के माध्यम से इन अंगों को पीजीआई चंडीगढ़ पहुंचाया जाएगा। जैसे ही एंबुलेंस अंगों को लेकर टांडा से निकलेगी तो टांडा से लेकर एयरपोर्ट तक पूरी ट्रैफिक को कुछ समय के लिए रोक दिया जाएगा। इस दौरान सड़क पर कोई भी वाहन नहीं चलेगा।