Follow Us:

युद्ध के बीच क्यों चर्चा में आई ये रूसी महिला, क्यों कहा जा रहा पुतिन की गर्लफ्रेंड?

डेस्क |

यूक्रेन पर किए हमले को लेकर दुनिया के कई सारे देशों और संगठनों ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की आलोचना की है. वहीं अब लोगों के निशाने पर व्लादिमीर पुतिन की गर्लफ्रेंड अलीना कबाइवा भी आ गई हैं. कहा जा रहा है कि अलीना इस समय स्विट्जरलैंड में है. ऐसे में लोग अब अलीना को देश से बाहर निकाले जाने की मांग कर रहे हैं. स्विट्जरलैंड में कुछ कार्यकर्ताओं ने एक याचिका दायर कर पुतिन की गर्लफ्रेंड को देश से निकालने की मांग की है.

वहीं पोस्ट किए जाने के बाद से इस याचिका को 50,000 से अधिक हस्ताक्षर प्राप्त हुए हैं. याचिका में कहा गया है, मौजूदा युद्ध के बावजूद, स्विट्जरलैंड पुतिन के शासन के एक सहयोगी की मेजबानी कर रहा है. अलीना कबाइवा को स्विट्जरलैंड से रहने का हक नहीं है.

अलीना कबाइवा एक रूसी राजनीतिज्ञ हैं. इतना ही नहीं ये एक प्रसिद्ध जिमनास्ट भी हैं. लयबद्ध जिमनास्टिक में इन्होंने 2 ओलंपिक पदक, 14 विश्व चैम्पियनशिप पदक और 21 यूरोपीय चैम्पियनशिप पदक हासिल किए हुए हैं. ये “रूस की सबसे लचीली महिला” के तौर पर भी जानी जाती हैं. अलीना कबाइवा रूसी संसद की सदस्य भी रही हैं. उन्होंने पुतिन की यूनाइटेड रशिया पार्टी का प्रतिनिधित्व किया था.

द गार्जियन जैसे कई प्रकाशनों ने दावा किया है कि 38 साल की अलीना कबाइवा पुतिन की प्रेमिका हैं. हालांकि, रूसी राष्ट्रपति ने कभी भी उन्हें आधिकारिक रूप से अपनी प्रेमिका स्वीकार नहीं किया है.