Follow Us:

बर्फबारी के आनंद लेने शिमला पहुंचे सैलानी, रिज मैदान पर मस्ती फुल-ऑन

समाचार फर्स्ट |

पहाड़ों की रानी शिमला ने बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली है। बर्फ से ढके पहाड़ो ने शिमला की खूबसूरती में चार चांद लगा दिये हैं और इस खूबसूरती का नज़ारा देखने के लिए काफी तादाद में बाहरी राज्यों से सैलानी भी शिमला पहुंच रहे हैं। बुधवार को शिमला रिज मैदान पर टूरिस्ट खूब मस्ती करते दिखे, हालांकि आज मौसम कुछ साफ हो चुका है लेकिन ठंडी धूप को देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि मौसम फिर जल्द ही करवट ले सकता है।

दरअसल, मंगलवार को हुई बर्फबारी के खबर जैसे ही पास के राज्यों को लगी तो काफी संख्या में लोगों ने शिमला का रुख करना शुरू कर दिया है। यहां तक कि सैलानियों ने कुफरी नारकंडा इलाके से आगे भी जाना चाहा, लेकिन यहां बर्फबारी ज्यादा होने के चलते रास्ते बंद हो गए हैं। सैलानियों ने समाचार फर्स्ट के साथ बातचीत में कहा कि मौसम में गर्माहट होने से उनकी बर्फबारी देखने की उम्मीद टूट रही थी, लेकिन कल अचानक हुई बर्फबारी ने उनकी शिमला में बर्फ देखने का सपना पूरा कर दिया।

वहीं, बुधवार को सड़कें बहाल करने का काम भी जारी रहा और सुबह सवेरे ही छोटी क्रेन्स रास्ते से बर्फ को हटाती नज़र आई। सबसे पहले अस्पतालों को मार्ग को बहाल किया गया और उसके बाद बाकी मार्ग की आवाजाही शुरू हुई। हालांकि, अभी भी भारी बर्फबारी से कई ऊपरी इलाके बंद पड़े हैं।