Follow Us:

मंडी: CM हेल्पलाइन पर शिकायत के बाद हुई कार्रवाई, अवैध निर्माण की दीवार तोड़ी

बीरबल शर्मा |

सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत पहुंचते ही मंडी शहर के सुहड़ा मुहल्ला में तुरंत प्रभाव से कार्रवाई हुई। सरकारी भूमि पर बनाई जा रही अवैध दीवार को तोड़ दिया गया। दरअसल, यहां अंबेदकर पार्क के पास बने शौचालय के पास कुछ लोगों द्वारा अवैध रूप से निर्माण कार्य किया जा रहा था। अवैध निर्माण के चलते शौचालय तक को कवर कर दिया गया था और उसपर भी एक दीवार लगा दी गई थी।

उसी वार्ड के ही दीपक कुमार उर्फ दीपू हिमाचली ने नगर निगम मंडी को 14 मार्च को नगर निगम को इसकी लिखित शिकायत दी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद दीपक ने डीसी मंडी के फेसबुक पेज पर मैसेज करके शिकायत की। वहां से दीपक की सारी जानकारी लेकर सीएम सेवा संकल्प पर यह शिकायत दर्ज करवा दी। शिकायत दर्ज होने के बाद जैसे ही नगर निगम पर ऊपर से कार्रवाई का दबाव पड़ा तो नगर निगम मंडी के कर्मचारियों ने मौके पर आकर अवैध दीवार को तोड़ने के साथ ही निर्माण कार्य भी रूकवा दिया है।

वार्ड पार्षद नेहा कुमारी ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि शिकायत मिलने के बाद उन्होंने उपमहापौर विरेंद्र भट्ट के साथ मौके का दौरा किया था और आज दीवार को तुड़वा दिया गया है। इस संदर्भ में सीएम सेवा सकंल्प के माध्यम से भी शिकायत प्राप्त हुई थी।