Follow Us:

सेना में भर्ती के लिए 1665 युवा देंगे परीक्षा, तैयारियां पूरी

समाचार फर्स्ट |

भारतीय सेना में भर्ती के लिए इच्छुक 6 जिलों के 1665 युवाओं का रविवार को लिखित परीक्षा होगी। इसके लिए एग्जाम राजकीय बहु तकनीकी कॉलेज बड़ू, हमीरपुर में सुबह 10 बजे से लिया जाएगा। परीक्षा के लिए प्रवेश प्रक्रिया सुबह साढ़े पांच बजे शुरू हो जाएगी।

यह एग्जाम सेना भर्ती के दो कार्यालयों हमीरपुर और मंडी के तहत ग्राउंड टेस्ट और मेडिकल पास करने वाले 1665  कैंडीडेट्स का होगा। इसमें एआरओ कार्यालय हमीरपुर के तहत 975 और मंडी के तहत 680 कैंडीडेट्स परीक्षा में बैठेंगे।

एआरओ हमीरपुर के तहत तीन जिलों ऊना, हमीरपुर और बिलासपुर तथा एआरओ मंडी के तहत कुल्लू, मंडी और लाहौल-स्पीति जिलों के कैंडीडेट्स शामिल रहेंगे। लिखित परीक्षा में हमीरपुर एआरओ कार्यालय के तहत 879 अभ्यर्थी जीडी (जरनल ड्यूटी) और 96 अभ्यर्थी क्लर्क की परीक्षा देंगे।

एआरओ कार्यालय मंडी के तहत इतने अभ्यर्थी देंगे परीक्षा

एआरओ कार्यालय मंडी के तहत 625 अभ्यर्थी जीडी और 55 अभ्यर्थी क्लर्क की परीक्षा देंगे। परीक्षा के लिए अन्य जिलों सहित हमीरपुर जिले के दूरदराज क्षेत्रों के अभ्यर्थी शनिवार शाम को ही हमीरपुर पहुंच गए। परीक्षा एक घंटे की होगी।

इसमें अभ्यर्थियों को 50 प्रश्न हल करने होंगे। परीक्षा परिणाम घोषित करने तारीख सेना भर्ती कार्यालय की ओर से निर्धारित की जाएगी। उधर, सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर के कर्नल संजय चावला का कहना है कि परीक्षा सुबह दस बजे से शुरू होगी।

परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों की प्रवेश प्रक्रिया सुबह साढ़े पांच बजे से आरंभ हो जाएगी। अभ्यर्थियों की दस्तावेजों संबंधी प्रक्रिया सुबह साढ़े पांच बजे से शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा कि परीक्षा के आयोजन को लेकर तैयारियां कर ली गई हैं।