Follow Us:

मंडी: पुलिस के हत्थे चढ़ा मोटर साइकल चोर, लाखों के पुर्जे आरोपी के पास मिले

बीरबल शर्मा |

बीरबल शर्मा। मंडी जिले की जोगिंदरनगर थाना पुलिस ने एक शातिर मोटर साइकल चोर को धर दबोचने में कामयाबी हासिल की है। चोर से तीन मोटर साइकल और चोरी किए गए कई मोटर साइकलों के कल पुर्जे भी बरामद हो गए हैं।

एसपी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि पिछले साल 31 अगस्त को जोगिंदरनगर में एक घर की बालकनी से ही एक मोटर साइकल चोरी हो गया था। इसके बाद एक पल्सर मोटर साइकल भी इसी क्षेत्र से 17 सितंबर 2021 को चोरी हुआ। इसी क्रम में 27 जनवरी 2022 को एक घर के बरामदे से ही चोर मोटर साइकल को चुरा कर ले गए। इन सब के मामले जोगिंदरनगर थाना में दर्ज हुए। पुलिस ने इन चोरियों की तह तक पहुंचने के लिए एक टीम इन्सपेक्टर और थाना प्रभारी जोगिंदरनगर प्रीतम सिंह की अगुवाई में बनाई।

इस टीम ने चोरी की इन घटनाओं के तार जोड़ते हुए आखिर में एक नामी चोर को धर दबोचा। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि यह चोर जिसका नाम गोबिंद है को बैजनाथ से दबोचा गया। उससे जब कड़ी पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उसने जोगिंदरनगर क्षेत्र ही नहीं बल्कि कांगड़ा जिले से भी कई मोटर साइकल चुराए हैं। इसे उसने सकड़ी के मोटर मैकेनिक मुकेश कटोच पुत्र सुभाष चंद को बेचा है।

इस मामले में पुलिस ने मुकेश कटोच को भी गिरफ्तार कर लिया है। इसी मामले में पालमपुर के एक कबाड़ी राकेश महाजन जिसने चोरी मोटर साइकलों के कल पुर्जे खरीदे हैं को भी पकड़ लिया गया है। चोरी के मोटर साइकल खरीदने वाले बैजनाथ के संतोष उर्फ लक्की पुत्र धर्म चंद गांव पंतैहड़ बैजनाथ को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने इन चोरों और खरीद फरोख्त करने वालों से 1,5000 रूपए कीमत का बुलेट, पल्सर और अपाचे के कल पुर्जे बरामद कर लिए हैं। पुलिस चोर और खरीद फरोख्त करने वालों से कड़ी पूछताछ कर रही है।

आरोपी ने क्या बताया?

गोबिंद ने पूछताछ में बताया कि वह बस में आता था और जहां पर उसे मोटर साइकल चोरी करना होता, वहां पहुंच कर झटके से उसका लॉक तोड़ देता। फिर तार को सीधे जोड़ कर उसे स्टार्ट करके ले जाता। उसने बताया कि उसने कई मोटर साइकल पंजाब में जाकर बेच दिए हैं। पुलिस इस चोर की गिरफ्तारी को एक बड़ी कामयाबी मान रही है क्योंकि पिछले एक साल से इसने पुलिस के लिए परेशानी खड़ी कर रखी थी।