Follow Us:

पंजाब: पटियाला में दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प, खूब बरसे ईंट और पत्थर लहराई गईं तलवारें

डेस्क |

पंजाब के पटियाला में दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प का मामला सामने आया है। इस दौरान तलवारें भी लहराई गईं। हालात इस कदर बेकाबू हो गए कि उग्र भीड़ ने पुलिस पर पथराव तक कर डाला। बताया जा रहा है कि ये जुलूस निकालने को लेकर शिवसैनिक और खालिस्तानी समर्थकों के बीच ये झड़प हुई है। पुलिस को स्थिति पर नियंत्रण पाने के लिए हवा में फायरिंक का भी सहारा लेना पड़ा। फिलहाल पुलिस ने स्थिति पर नियंत्रण पा लिया है और हालात सामान्य हो गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दोनों गुटों के बीच ये झड़प शहर के काली देवी मंदिर के पास हुई। पटियाला में शिवसेना कार्यकर्ताओं ने पंजाब के पटियाला में मार्च निकाली। इस दौरान खालिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगे। इसको लेकर कई सिख संगठन और शिवसेना कार्यकर्ता आमने-सामने हो गए। जिसके बाद पुलिस को पूरे मामले को सुलझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच जमकर ईंट और पत्थर बरसाए गए और तलवारें भी लहराईं गईं। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी पुलिसबल तैनात कर दिया गया है।

वहीं, झड़प के लेकर पंजाब के सीएम भगवंत मान ने दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘पटियाला में झड़प की घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। मैंने डीजीपी से बात की, इलाके में शांति बहाल कर दी गई है। हम हर स्थिति पर बारीकी से निगरानी कर रहे हैं और किसी भी राज्य में अशांति पैदा नहीं करने देंगे। पंजाब की शांति और सद्भाव अत्यंत महत्वपूर्ण है।’