Follow Us:

खत्म होगी 5 साल बाद सरकार बदले की धारणा, अब BJP करेगी राज: CM

समाचार फर्स्ट |

शीतकालीन दौरे के चौथे दिन में मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और 15 साल तक सत्ता में राज करने का दावा ठोका। मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल में यह धारणा बनी है कि प्रदेश में पांच साल बाद सरकार बदलती है। लेकिन अब हिमाचल में बीजेपी की सरकार है और आने वाले पंद्रह सालों तक बीजेपी की सरकार ही हिमाचल में रहेगी।

कांग्रेस के कार्यकाल में हुई धांधलियों की जांच शुरू

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल के दौरान कई क्षेत्रों में धांधलियां हुई थी, लेकिन सरकार ने इन धांधलियों की जांच शुरू कर दी है और जल्द ही जांच रिपोर्ट आ जाएगी। कांग्रेस के कार्यकाल का दूध का दूध-पानी का पानी जल्द जनता के सामने आएगा। पूर्व सरकार ने टायर्ड-रिटायर्ड अधिकारियों की सेवाएं ली। इन अधिकारियों को विस्तार पर रखा गया था, जबकि इनका वेतन करोंड़ों में था। ये लोग काबिल नहीं थे लेकिन केवल एक व्यक्ति विशेष और कांग्रेस पार्टी से संबध रखते थे, जिसका फायदा उन्हें मिला।

गुड़िया मामले को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री के बयान की निंदा

सीएम ने गुड़िया मामले को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री के उस बयान की निंदा की जब उन्होंने मंडी में कहा था कि इस प्रकार की घटनाएं होना आम बात है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जब इस मामले ने तूल पकड़ा तो सरकार को विवश होकर ये मामला सीबीआई के हवाले करना पड़ा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोंग्रेस सरकार में पुलिस के प्रति जो अविश्वास पैदा हुआ है उसे  बीजेपी सरकार में दुरूस्त किया जायेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 108 और 102 सेवा की हालत खस्ता हो चुकी है। सरकार इन सेवाओं में लगी गाड़ियों को जल्द ठीक करवाएगी और कुछ नहीं गाड़िया भी खरीदी जाएंगी। रही व्यवस्था की बात तो उस पर भी कार्रवाही अमल में लाई जाएगी।

मुख्यमंत्री ने की विभिन्न विकास कार्यों की घोषणा:

  • कोटलु स्कूल में जल्द शुरू की जाएंगी विज्ञानं की कक्षाएं
  • 5 पंचायतों में 8 करोड़ की  पेयजल योजनाओं को लोगों को समर्पित किया जायेगा।
  • जयसिंह पुर से हारसिपतंन तक सड़क निर्माण को दोबारा बनाया जाएगा
  • शिवनगर कॉलेज के निर्माण के लिये दिए जाएंगे पांच करोड़ रुपए