Follow Us:

CM के गृह क्षेत्र में फूटा लोगों को गुस्सा, लगाए क्षेत्रवाद की राजनीति करने के आरोप

समाचार फर्स्ट |

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह क्षेत्र के अंतर्गत आते जंजैहली में एसडीएम कोर्ट शिफ्ट करने पर मचा बवाल तेज होता जा रहा है। इसी कड़ी में शनिवार को सैकड़ों लोगों ने सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया। लोगों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और सरकार पर क्षेत्र वाद की राजनीति करने के आरोप जड़े। यही नहीं, जंजैहली के लोगों के गुस्से को देखते हुए छतरी के लोग भी उनके समर्थन में उतर आए और प्रदर्शन में उनका साथ दिया।

पिछले कल शुक्रवार को भी लोगों ने विरोध जताया था और सरकार को चेतावनी दी थी कि 24 घंटे का भीतर इसका हल निकाला जाए, नहीं तो सड़कों पर चक्का जाम किया जाएगा और यहां तक की आत्मदाह भी किया जाएगा। इन सब के बावजूद इसपर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया, जिसके चलते आज दूसरे दिन स्थानीय लोगों ने अपनी दुकानों के शटर बिल्कुल बंद रखे और सड़कों पर नारेबाजी की। उधर, एसडीएम सुरेंद्र मोहन ने स्थानीय लोगों से संयम बरतने का आग्रह किया है। स्थिति को भांपते हुए डीएसपी मंडी हितेश लखनपाल भी मौके पर हैं।

क्या है मामला…

दरअसल, हिमाचल हाईकोर्ट ने जंजैहली में एसडीएम कार्यालय, उप-तहसील की अधिसूचना को रद्द कर दिया था। इसके साथ सरकार ने ये तय किया कि यहां से एसडीएम कार्यालय सिराज ले जाया जाए। ये बात लोगों के जहन में नहीं उतर रही और जनता इसपर क्षेत्रवाद की राजनीति का आरोप ज़ड़ रहे हैं। वहीं, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के लिए मुश्किल इस बात की है कि ये उनका गृह क्षेत्र है।