Follow Us:

पंजाब में AAP की राह पर कांग्रेस, जनता से मांगी जा रही CM चेहरे की राय

डेस्क |

पंजाब में 20 फरवरी को विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। चुनाव से पहले कांग्रेस ने सीएम के चहरे की खोज शुरू कर दी है। खास बात ये है कि पंजाब में कांग्रेस ने सीएम चेहर के लिए आम आदमी पार्टी के फार्मूले को अपनाते हुए जनता से कॉल के माध्यम से सीएम चेहरे के लिए लोगों की राय मांगी है। बता दें कि आम आदमी पार्टी ने पंजाब में भगवंत मान को सीएम उम्मीदवार घोषित करने से पहले जनता से राय मांगी थी। जनता की राय के बाद ही आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में भगवंत मान को सीएम बनाने का ऐलान किया है।

पंजाब में सीएम चेहरे के लिए जनता से फोन के जरिए राय ली जा रही है। हालांकि पंजाब में कांग्रेस ने सीएम चहरे के लिए तीन ऑप्शन दिए हैं। इसमें से मौजूदा सीएम चरणजीत सिंह चन्नी, नवजोत सिंह सिद्धू और तीसरा ऑप्सन बिना सीएम चेहरे के चुनाव मैदान में उतरने का है।

हैरान करने वाली बात ये है कि कांग्रेस ने सीएम चेहरे के लिए सुनील जाखड़ और सुखजिंदर रंधावा जैसे बड़े नामों को ऑप्शन में शामिल नहीं किया है। बता दें कि अभी हाल ही में सुनील जाखड़ ने दावा किया था कि कैप्टन के इस्तीफे के बाद कांग्रेस विधायकों ने उन्हें सीएम बनाने के लिए वोट किया था। जबकि सिद्धू को 6 और चन्नी को 2 वोट मिले थे।