Follow Us:

5 राज्यों के विधानसभा चुनाव, बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट

डेस्क | Updated :

भारतीय जनता पार्टी ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए स्टार कैंपेनर्स की सूची जारी कर दी है. हालांकि इस सूची में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी का नाम नहीं है. इस लिस्ट में पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी चीफ जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी समेत कई नेताओं का नाम है.

बीजेपी के स्टार प्रचारकों की यह सूची यूपी चुनाव के मद्देनजर पहले चरण में प्रचार के लिए तैयार की गई है. इसमें बीजेपी यूपी चीफ स्वतंत्र देव सिंह, यूपी प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, सीएम योगी आदित्यनाथ, पूर्व केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह का भी नाम है.

इसके अलावा केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, संजीव बालयान, जसवंत सैनी, सांसद हेमा मालिनी, अशोक कटारिया, सुरेंद्र नागर, केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह और चौधरी भूपेंद्र सिंह का नाम स्टार प्रचारकों की लिस्ट में है.

बीजेपी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट में बीएल वर्मा, राजवीर सिंह ‘राजू भईया’, एसपी सिंह बघेल भी शामिल हैं. इसके साथ ही साध्वी निरंजन ज्योती, कांता कर्दम, रजनीकांत माहेश्वरी, मोहित बेनीवाल, धर्मेंद्र कश्यप, जेपीएस राठौर और भोला सिंह खटीक का नाम भी इस लिस्ट में है.

बता दें यूपी में पहले चरण के लिए 10 फरवरी को मतदान होगा. इसमें आगरा, मथुरा, शामली, मुजफ्फरनगर , बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, हापुड़, अलीगढ़ और बुलंदशहर शामिल है. इसके लिए 14 जनवरी को अधिसूचना जारी हुई है और 21 तारीख नामांकन की आखिरी तारीख है.

गौरतलब है कि कोविड के बढ़ते मामलों की वजह से फिलहाल रैलियों और चुनाव प्रचार पर 22 जनवरी तक के लिए रोक है. ऐसे में नेता और राजनीतिक दल फिलहाल वर्चुअल रैली पर जोर दे रहे हैं.