Follow Us:

पंजाब: हार के बाद सीएम चन्नी ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

डेस्क |

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने शुक्रवार को सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। चन्नी ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित को अपना इस्तीफा सौंपा । हालांकि राज्यपाल ने उनसे आग्रह किया है कि वे नई सरकार का गठन होने तक कार्यवाहक सीएम का पद संभालते रहें।

वहीं, इस्तीफा देने के बाद चन्नी ने आम आदमी पार्टी से एक अपील भी की है। चन्नी ने कहा कि मैंने अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया है। उन्होंने मुझे और कैबिनेट को नई सरकार का गठन होने तक काम करने के लिए कहा है। मैं लोगों के जनादेश को स्वीकार करता हूं। हम पंजाब के लोगों की सेवा के लिए हमेशा मौजूद रहेंगे।

बता दें कि पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 92 सीट जीतकर पूर्ण बहुमत के साथ अपनी सरकार बना ली है। चुनाव में कांग्रेस, बीजेपी, अकाली को बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। पंजाब के कई बड़े चेहर आम आदमी पार्टी की आंधी में उड़ गए हैं। पंजाब में कांग्रेस मात्र 18 सीटों पर ही कब्जा कर पाई है। मुख्यमंत्री चन्नी भी बड़े अंतर से अपनी दोनों सीटों पर चुनाव हार गए ।

उत्तराखंड के CM धामी पहुंचे राजभवन

वहीं, उनके बाद  उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी राजभवन पहुंचे। भाजपा को उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में जीत मिली है लेकिन मुख्यमंत्री धामी खुद अपनी विधानसभा सीट खटीमा से हार गए हैं। ऐसे में उन्होंने अपना इस्तीफा सौंप दिया है।