चुनाव 2022

योगी के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेंगे 11 मुख्यमंत्री, जयराम ठाकुर भी होंगे शामिल

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर जब योगी आदित्यनाथ इकाना स्टेडियम में शपथ ले रहे होंगे तो इस कार्यक्रम के साक्षी 11 राज्यों के मुख्यमंत्री भी होंगे। कार्यक्रम में पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने का ऐलान हो चुका है। विधायक दल की बैठक के लिए पर्यवेक्षक बनाए गए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी ने इस कार्यक्रम को शानदार बनाने की पूरी तैयारी कर ली है। पार्टी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के मंच से देश को बड़ा संदेश देने की कोशिश करेगी।

योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह स्थल अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 11 प्रदेश के मुख्यमंत्री शामिल होंगे। इनके अलावा पांच उप मुख्यमंत्री भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल की शुरुआत के साथ ही भाजपा वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारियां भी शुरू कर देगी। इसको लेकर इस कार्यक्रम को पार्टी के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

2024 की सत्ता के सेमिफाइनल के रूप में इस चुनाव को पेश किया जा रहा था। इसमें भारी जीत के साथ ही भाजपा ने अब अपनी रणनीति पर आगे बढ़ने का निर्णय लिया है। इस कार्यक्रम में भाजपा के सीनियर नेताओं के साथ-साथ, कई राज्यों के मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री, बड़े-बड़े उद्योगपति, व्यवसायियों, फिल्मी सितारों को आमंत्रित किया गया है। ये लोग कार्यक्रम में भाग लेने आने वाले प्रदेश भर के कार्यकर्ताओं पर अलग प्रभाव डालेंगे।

योगी के दूसरे शपथ ग्रहण समारोह में तमाम अतिथियों को आमंत्रण भेजा जा चुका है। इनमें भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी हैं और उनके कार्यक्रम में शामिल होने की भी चर्चा है। जिन मुख्यमंत्रियों के कार्यक्रम में भाग लेने की उम्मीद है, उनमें गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्‌टर, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, कर्नाटक के सीएम बासवराज बोम्मई और असम के सीएम हिमंता विस्वा सरमा शामिल हैं।

इनके अलावा अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू, त्रिपुरा के सीएम बिप्लब कुमार देब, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, मणिपुर के सीएम एन. बीरेन सिंह और गोवा के सीएम प्रमोद सावंत भी कार्यक्रम में मौजूद रह सकते हैं। इसके अलावा बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी आदि भी कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं।

Balkrishan Singh

Recent Posts

ठानपुरी के पास बाइक-बस की टक्‍कर, तीन की मौत

Kangra: चंडीगढ़-बैजनाथ रूट पर एक दर्दनाक हादसा हुआ, जहां रात 11:00 बजे ठानपुरी के पास…

2 hours ago

शारदीय नवरात्रि: दूसरे दिन मां ब्रह्मचारिणी की पूजा से हर मनोकमाना होगी पूरी, जानें विधि और भोग

  शिमला।  शारदीय नवरात्रि की शुरुआत हो चुकी है।  पहले दिन मां दुर्गा की मूर्ति…

3 hours ago

हिमाचल में सरकारी कर्मचारियों का नए सिरे से होगा वरिष्ठता आकलन

  मुख्‍य बिंदु अनुबंध सेवाओं को वरिष्ठता के लिए आंके जाने का निर्णय सुप्रीम कोर्ट…

3 hours ago

पुराने 100 रुपये के नोट अब भी मान्य, जानिए RBI के दिशानिर्देश

RBI ने 100 रुपये के नोटों को लेकर अफवाहों का खंडन किया पुराने और नए…

3 hours ago

आज का राशिफल: जानें, किस राशि के लिए है लाभ और किसके लिए है सावधानी

आज का राशिफल 04 अक्टूबर 2024, शुक्रवार मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले,…

4 hours ago

रेलवे कर्मियों को बोनस, खेती-बाड़ी की योजनाओं और तेल-तिलहन के लिए राष्ट्रीय मिशन को मिली मंजूरी

  मुख्य बिंदु: रेलवे कर्मियों को 2028.57 करोड़ रुपये का बोनस। 10,103 करोड़ रुपये के…

14 hours ago