Follow Us:

UPElection_2022: मऊ में सीएम योगी के ताबड़तोड़ ऐलान

डेस्क |

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए कल गुरुवार को छठे चरण का मतदान होना है। अब सभी राजनीतिक दल सातेंव चरण के प्रचार में जटु गए हैं। इसी बीच बुधवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने उज्जवला योजना के लाभार्थियों के लिए बड़ा ऐलान किया है। योगी आदित्यनाथ ने मऊ में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि 10 मार्च के बाद उज्जवला योजना के सभी लाभार्थियों को होली और दीवाली पर एक-एक गैस सिलेंडर मुफ्त दिया जाएगा।

सीएम योगी ने कहा कि अभी हम नवजात बेटियों के जन्म पर स्नातक तक की पढ़ाई के लिए 15 हजार रूपये देते हैं लेकिन अब हिम इस रकम को बढ़ाकर 25 हजार रूपये करेगे। इसके अलावा साठ साल से ऊपर की महिलाओं को उत्तर प्रदेश परिवहन की बसों में फ्री सफर कराएंगे। साथ ही कॉलेज जाने वाली मेधावी बेटियों को स्कूटी भी देंगे। वहीं, अब मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में अब एक लाख रूपये दिए जाएंगे।

वहीं, सरकारी नौकरियों को लेकर सीएम ने दावा करते हुए कहा कि सरकार ने अगले पांच सालों के लिए तय किया है की उत्तर प्रदेश के हर एक परिवार के सदस्य को नौकरी, रोजगार या स्व रोजगार उपलब्ध कराएंगे। उन्होंने कहा कि अभी हम एक करोड़ नौजवानों को टैबलेट दे रहे हैं। 10 मार्च के बाद 2 करोड़ युवाओं को टैबलेट देंगे।