Follow Us:

इस दिवाली अपने चेहरे के emoji से दीजिए शुभकामनाएं!

|

दिवाली की शुभ कामनाओं में वॉट्सऐप ने स्पेशल तड़का लगाया है।  अपने फोटो और नाम वाले वॉट्सऐप स्टीकर लोगों को भेजकर आप अपने संदेश को और भी मजेदार बना सकते हैं। और तो और अपने चेहरे के इमोजी भी भेज सकते हैं। आइए आपको बताते हैं कि कैसे आप ये मैसेज भेज सकते हैं। 

वॉट्सऐप के लिए अपने चेहरे या नाम के इमोजी बनाएं

आप अपने चेहरे और फेस एक्सप्रेशन को लेकर इमोजी बनाना के लिए  फ्री एंड्रॉयड ऐप्स की मदद ले सकते हैं। प्ले स्टोर से Emoji Maker सर्च करें। यहां से बेहतर रेटिंग और रिव्यू वाले ऐप को इन्स्टॉल कर लें। अब ऐप कि मदद से अपने चेहरे के अलग-अलग एक्सप्रेशन वाले फोटो कहीं खीन्च लें। फिर उन्हें ऐप की मदद से कार्टून जैसे दिखने वाले इमोजी में बदल लें। इन्हें फोन में फोटो फॉर्मेट में सेव कर लें।

आगे की प्रोसेस इस तरह रहेगी

अब आपको Background Eraser और Personal stickers for WhatsApp नाम के 2 ऐप्स इन्स्टॉल करने होंगे। एंड्रॉइड यूजर्स इन ऐप्स को प्ले स्टोर से फ्री इन्स्टॉल कर सकते हैं।

Background Eraser ऐप की मदद से आप किसी फोटो का बैकग्राउंड हटा सकते हैं। ऐप में फोटो क्रॉप करने के साथ उसे इरेज करने का ऑप्शन मिलता है। फोटो के बैकग्राउंड ऑटो, मैनुअल, मैजिक, रिपेयर टूल की मदद से आसानी से इरेज कर सकते हैं। फोटो इरेज करने के बाद उसे PNG फॉर्मेट में सेव कर लें।

यदि आप ऐप पर फोटो का बैकग्राउंड डिलीट नहीं कर पा रहे, तब उसे कम्प्यूटर पर फोटोशॉप या दूसरे सॉफ्टवेयर की मदद से इरेज कर लें। www.remove.bg वेबसाइट पर जाकर भी इस काम को किया जा सकता है। एडिट किए गए फोटो को PNG फॉर्मेट में सेव करें। इस तरह से आप फोटो या नाम के कई सारे फोटो सेव कर लें। ये फोटो ही इमोजी का काम करेंगे।

अब Personal stickers for WhatsApp ऐप को ओपन करें। यहां फोन की PNG फॉर्मेट वाली सभी फाइल नजर आएंगी। आपके द्वारा तैयार किए गए फोटो भी यहां दिखाई देंगे। आपको सिर्फ इन फोटो के > सामने ADD पर टैब करना है। इसके बाद आपके सामने एक मिनी विंडो आएगी इस पर एक बार फिर ADD कर लें। इस तरह आपके द्वारा तैयार किए गए इमोजी वॉट्सऐप में स्टीकर वाली लोकेशन पर पहुंच जाएंगे।

इमोजी सेंड करने की प्रोसेस
1. वॉट्सऐप ओपन करके उस कॉन्टैक्ट पर जाएं जिसे इमोजी सेंड करना है।
2. अब टाइपिंग स्पेस के पास दिए गए स्माइली पर टैब करें।
3. यहां सबसे नीचे की तरफ स्माइली के साथ GIF और स्टीकर का लोगो नजर आएगा।
4. स्टीकर के लोगो पर टैब करें और ऊपर दी गई लिस्ट से बनाया गया इमोजी सिलेक्ट करें।
5. इमोजी पर टैब करें वो सेंड हो जाएगा।