Follow Us:

BMW G 310R vs KTM 390 Duke, जानिये कौन है किससे बेहतर

समाचार फर्स्ट |

BMW G 310 R और KTM 390 Duke बीच कम्पेरिजन…

BMW Motorrad इंडिया अपनी ब्रांड इमेज के बदौलत नई बाइक G 310 R को KTM 390 Duke से ऊपर रखने की कोशिश करेगी। 390 Duke अपनी बेहतर टेक सुविधाओं के लिए जाना जाता है। 390 Duke में कई सारे बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। जैसे- ब्लूटूथ स्मार्टफ़ोन कनेक्टिविटी के साथ एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलईडी हेडलाइट्स और स्विचएबल ABS के साथ एंडुरो मोड दिया गया है। बाइक में एक स्लिपर क्लच भी है, जो कि G 310 R में नहीं दी गई है। जबकि BMW G 310 R में सेफ्टी को देखते हुए एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) का फीचर दिया गया है।

BMW Motorrad इंडिया भारत में 18 जुलाई को BMW G 310 R और G 310 GS लॉन्च करने जा रही है। इस बाइक की तुलना सीधे तौर पर KTM 390 Duke से होगी। बाइक लॉन्च से पहले पेश है ।

इंजन और पावर की बात की जाए तो इन दोनों बाइक्स में 313 सीसी का लिक्विड कूल्ड सिंगल सिलेंडर वाला इंजन होगा जो कि 34 एचपी की पावर और 28 एनएम का टार्क उत्पन्न करेगा। 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस ये दोनों बाइक्स पावर के मामले में काफी दमदार हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इन दोनों बाइक्स में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) का फीचर दिया गया है। बाइक में ट्रेडिशनल हेडलैम्प्स दिए गए हैं और पीछे की लाइट एलईडी है। अन्य फीचर्स की बात करें तो फ्रंट फोर्क्स और पीछे की ओर प्रीलोड एडजस्टेबल मोनो शॉक लगे हैं। वहीं KTM 390 Duke में यूएसडी फ्रंट फोर्क्स लगे हैं और पीछे की ओर एडजस्टेबल मोनो शॉक है।