Follow Us:

चीन ने लॉन्च किया Vivo Z3i, Nokia 7 Plus को देगा टक्कर

समाचार फर्स्ट डेस्क |

6.3 इंच का फुल-एचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले के साथ वीवो ने चीन में अपना नया फोन Vivo Z3i लॉन्च कर दिया है। Vivo Z3i भारत में लॉन्च किए गए Vivo V11 का ही स्मार्टफोन का ही चीनी मॉडल है। दोनों फोन्स के फीचर्स और डिजाइन काफी मिलते जुलते हैं। दोनों फोन्स डिस्प्ले, प्रोसेसर, रैम और बैटरी एक समान हैं। लेकिन इनका कैमरा और इंटरनल स्टोरेज अलग हैं।

यह फोन एंड्रॉयड 8.1 ऑरियो पर काम करता है। इसमें 1080×2340 पिक्सल रेजोल्यूशन दिया गया है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है। यह फोन मीडियाटेक हीलियो पी60 प्रोसेसर और 6 जीबी रैम से लैस है। इसकी इंटरनल स्टोरेज 128 जीबी की है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन को पावर देने के लिए 3315 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोटोग्राफी के लिए फोन में ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर 16 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी सेंसर 2 मेगापिक्सल का है। इसके फ्रंट कैमरा की बात करें तो फोन में 24 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4जी वीओएलटीई, जीपीएस, वाई-फाई और ब्लूटूथ 5.0 जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Vivo Z3i में वाटरड्रॉप डिस्प्ले नॉच, बेजल लेस डिस्प्ले और फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। इस फोन की कीमत 2398 चीनी युआन यानी करीब 25,600 रुपये है। इस फोन को ऑरोरा ब्लू और मिलेनियम पिंक कलर वेरिएंट में उपलब्ध कराया गया है। कीमत के आधार पर इस फोन की टक्कर Nokia 7 Plus से होगा।